PWL-4 : Haryana Hammers beat UP Dangal by 5-2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 9:25 pm
Location
Advertisement

PWL-4 : यूपी दंगल को हरा हरियाणा हैमर्स ने दर्ज की पहली जीत

khaskhabar.com : गुरुवार, 17 जनवरी 2019 12:04 PM (IST)
PWL-4 : यूपी दंगल को हरा हरियाणा हैमर्स ने दर्ज की पहली जीत
पंचकूला। प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के चौथे सीजन में बुधवार को ताऊ देवीलाल स्टेडियम में खेले गए मैच में हरियाणा हैमर्स ने यूपी दंगल को 5-2 से हरा सीजन की अपनी पहली जीत हासिल की। इस मैच में 57 किलोग्राम भार वर्ग में दो सर्वश्रेष्ठ भारतीय पहलवान हरियाणा के रवि और यूपी के नवीन के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा की उम्मीद थी, जिसमें रवि ने 7-2 से बाजी मारी। साल 2018 की वल्र्ड अंडर-23 चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता रवि ने पहले राउंड में कड़े मुकाबले के बाद वल्र्ड जूनियर चैम्पियनशिप के रजत पदकधारी नवीन पर एक अंक की बढ़त बनाई।

दूसरे राउंड में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बावजूद नवीन वो शुरुआत नहीं कर सके, जिसकी उन्हें जरूरत थी। दूसरी ओर, रवि ने लगातार अंक बटोरे और अपनी टीम हरियाणा को इस सत्र में विजयी शुरुआत दिला दी। मुकाबले का अंतिम मैच हरियाण की एनास्तासिया निचिता और यूपी दंगल की एशियन चैम्पियनशिप-2017 रजत पदकधारी सरिता के बीच था।

महिला वर्ग का 57 किलोग्राम भारवर्ग का का यह मुकाबला हरियाणा के पक्ष में गया। पीडब्लूएल में पहली बार खेल रहीं रिपब्लिक ऑफ मोल्डोवा की अनास्तासिया ने अपनी भारतीय प्रतिद्वंद्वी को 9-0 से हराया। उनकी जीत से हरियाणा ने टाई 5-2 से बढ़त ले ली।

इससे पहले यूपी के यूरोपीय अंडर-23 रजत पदक विजेता इराकी मिसितुरी ने 86 किलोग्राम वर्ग के मुकाबले में वल्र्ड चैम्पियनशिप में दो बार कांस्य पदक जीतने वाले अली शाबानोव को कड़ी चुनौती देने का प्रयास किया, लेकिन जॉर्जियाई पहलवान पहला राउंड खत्म होने के समय हरियाणा के अनुभवी प्रतिद्वंद्वी से दो अंक से पिछड़ गए। बेलारूसी पहलवान अली ने दूसरे राउंड में भी दबदबा बरकरार रखा और मुकाबला 6-1 से जीत लिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement