PVL : Chennai Spartans beat Calicut Heroes to win title-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 9:00 pm
Location
Advertisement

PVL : चेन्नई स्पार्टंस ने कालीकट हीरोज को हराकर जीता खिताब

khaskhabar.com : शनिवार, 23 फ़रवरी 2019 1:24 PM (IST)
PVL : चेन्नई स्पार्टंस ने कालीकट हीरोज को हराकर जीता खिताब
चेन्नई। चेन्नई स्पार्टंस ने रविवार को नेहरू इंडोर स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में कालीकट हीरोज को हराते हुए रूपे प्रो वॉलीबॉल लीग के पहले सीजन का खिताब जीत लिया। चेन्नई की टीम ने यह मुकाबला 3-0 (15-11, 15-12, 16-14) से जीता। इस जीत के साथ चेन्नई की टीम ने एफआईवीएफ एशियन मेन्स क्लब वॉलीबॉल चैम्पियनशिप में खेलना का अधिकार हासिल कर लिया है।

लीग के टॉप स्कोरर और चेन्नई के कप्तान रूडी वेरहॉफ ने फाइनल मैच में सबसे अधिक 13 अंक जुटाए। इसमें 11 स्पाइक और 2 ब्लॉक्स शामिल हैं। कालीकट के लिए लीग के मोस्ट वैल्यूबल प्लेअर चुने गए अजीत लाल ने नौ अंक जुटाए। उन्होंने सभी अंक स्पाइक्स से जुटाए। मैच का पहला सेट काफी कड़ी प्रतिस्पर्धा के साथ शुरू हुआ लेकिन चेन्नई ने पहले टीटीओ तक 8-5 की बढ़त हासिल कर ली।

कालीकट ने इसके बाद तुरंत ही सुपर प्वाइंट कॉल किया और उसे कन्वर्ट करके स्कोर 7-8 कर दिया। चेन्नई की टीम को प्रशंसकों का जबरदस्त समर्थन मिल रहा था। इससे प्रेरणा लेकर मेजबान टीम ने 12-9 की बढ़त हासिल कर ली। कालीकट ने वापसी की कोशिश की लेकिन फासला बढ़ता जा रहा था। नवीन राजा और वेरहॉफ ने चार-चार अंक लेते हुए चेन्नई को यह सेट 15-11 से जिता दिया।

इस सीजन में एक भी मैच नहीं हारने वाली कालीकट की टीम ने दूसरे सेट में चिंतित शुरुआत की। चेन्नई को अपने शुरुआती चार अंकों के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी और उसने 4-1 की बढ़त ले ली लेकिन कालीकट के कप्तान ने सही समय पर अपना जलवा दिखाते हुए तीन अंक हासिल किए और स्कोर 3-5 कर दिया। चेन्नई के लिए वेरहॉफ ने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए लीग में अपना 100वां अंक पूरा किया और अपनी टीम को 9-6 की बढ़त दिला दी।

10-8 के स्कोर पर कालीकट ने सुपर प्वाइंट कॉल किया और उसे कार्तिक के स्पाइक की मदद से कन्वर्ट भी किया। इसके तुरंत बाद चेन्नई ने सुपर प्वाइट कॉल किया और उसे कन्वर्ट करते हुए 12-10 की बढ़त बना ली। लाल के स्पाइक और जैकब के सर्विस एरर की के कारण कालीकट ने स्कोर 12-13 कर लिया लेकिन चेन्नई ने अंतत: 15-12 के साथ यह सेट जीतकर 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement