Punjab great performance under Rahul captaincy Gavaskar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 30, 2020 1:06 am
Location
Advertisement

राहुल की कप्तानी में पंजाब का शानदार प्रदर्शन : गावस्कर

khaskhabar.com : सोमवार, 26 अक्टूबर 2020 4:37 PM (IST)
राहुल की कप्तानी में पंजाब का शानदार प्रदर्शन : गावस्कर
नई दिल्ली| पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम लोकेश राहुल की अगुवाई में शानदार प्रदर्शन कर रही है। राहुल आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने लीग के 11 मैचों में अब तक 567 रन बनाए हैं और फिलहाल ऑरेंज कैप उनके पास बरकरार है।

गावस्कर ने क्रिकेट लाइव शो में कहा, " वे (किंग्स इलेवन पंजाब) लोकेश राहुल की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन रही है। राहुल कप्तानी की भूमिका में परिपक्व हुआ है। जब वह ज्यादा स्कोर नहीं बनाते हैं तो वह फील्डिंग में बदलाव, गेंदबाजी में बदलाव करते हैं। उन्होंने 19वां ओचर क्रिस जॉर्डन को दिया और अंतिम ओवर में 14 रनों का बचाव करने के लिए अर्शदीप सिंह पर भरोसा जताया।"

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम लगातार पांच मैचों में हार के कारण अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर थी, लेकिन इसके बाद उसने लगातार चार मैचों में जीत दर्ज की और अब 10 अंक लेकर पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

अभी उसे तीन और मैच खेलने हैं और उसके पास प्लेऑफ में जगह बनाने का मौका है। पंजाब ने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 126 रन का सफलतापूर्वक बचाव किया था।

गावस्कर ने कहा, " आप जानते हैं कि उन्होंने जीत का तरीका ढूंढ लिया है। टूर्नामेंट के शुरू में लगता है कि वे इसे हासिल नहीं कर पाए थे। हर बार वे जीत के करीब पहुंचकर आखिरी ओवरों में हार रहे थे।"

उन्होंने कहा, " इसके बाद उन्होंने वह कुंजी ढूंढ ली जिससे वे मैच जीतने लगे। पिछले मैच में 126 रन का बचाव करने के लिए बहुत कुछ करने की जरूरत थी। आत्मविश्वास दिखाने की जरूरत थी और उन्होंने ऐसा किया। राहुल ने उनकी बहुत अच्छी तरह से अगुवाई की।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement