Pune Test : Indian bowlers again exposed against lower order batsman, Vernon Philander and Keshav Maharaj made this record-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 14, 2019 10:15 pm
Location
Advertisement

पुणे टेस्ट : पुछल्ले बल्लेबाजों से परेशान हुए भारतीय गेंदबाज, फिलेंडर-केशव ने बनाया यह रिकॉर्ड

khaskhabar.com : शनिवार, 12 अक्टूबर 2019 8:42 PM (IST)
पुणे टेस्ट : पुछल्ले बल्लेबाजों से परेशान हुए भारतीय गेंदबाज, फिलेंडर-केशव ने बनाया यह रिकॉर्ड
नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पुणे में तीन मैच की सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है। भारत ने कप्तान विराट कोहली के दोहरे और मयंक अग्रवाल के शतक की मदद से पहली पारी पांच विकेट पर 601 रन बनाकर घोषित कर दी थी। कल भारतीय गेंदबाजों ने मेहमान टीम के तीन बल्लेबाजों को सस्ते में आउट कर दिया था, लेकिन आज उन्हें पारी समेटने में काफी पसीना बहाना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका की पारी 105.4 ओवर में 275 रन पर सिमटी।

रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी व उमेश यादव को पुछल्ले बल्लेबाजों ने काफी परेशान किया। भारत ने 8 विकेट तो 162 रन तक ही झटक लिए थे लेकिन अगले दो विकेट निकालने में उसकी हालत पतली हो गई। केशव महाराज (72) और वर्नोन फिलेंडर (44*) ने 9वें विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी की। अश्विन ने महाराज को रोहित शर्मा के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।

महाराज व फिलेंडर ने इसके साथ ही एक रिकॉर्ड भी बना लिया। यह जोड़ी भारत में किसी टेस्ट में 9वें या 10वें विकेट के लिए सर्वाधिक गेंदें खेलने के मामले में दूसरे स्थान पर आ गई। दोनों ने कुल मिलाकर 259 गेंदों का सामना किया। उल्लेखनीय है कि ऐसा कई बार हुआ है कि मुख्य बल्लेबाजों को आउट करने के बाद भारतीय गेंदबाजों को लॉअर ऑर्डर को समेटने में बहुत मशक्कत करनी पड़ी है। इन दिनों यह कमजोरी फिर से उभरकर सामने आई है।

अब हम देखेंगे भारतीय धरती पर 9वें या 10वें विकेट के लिए सर्वाधिक गेंदें खेलने वाली 5 और विदेशी जोडिय़ों को :-



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement