Pune franchisee joins vodafone badminton premier league for season 4-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 23, 2020 1:07 pm
Location
Advertisement

वोडाफोन बैडमिंटन प्रीमियर लीग से जुड़ा पुणे, सीजन-4 में 9 टीमें

khaskhabar.com : शनिवार, 06 अक्टूबर 2018 2:37 PM (IST)
वोडाफोन बैडमिंटन प्रीमियर लीग से जुड़ा पुणे, सीजन-4 में 9 टीमें
नई दिल्ली। वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के अपने अभियान के तहत भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) चौथे सीजन के आगाज के लिए तैयार है। इस बार इस सीजन में आठ नहीं बल्कि नौ टीमें हिस्सा लेंगी। नई फ्रेंचाइजी के रूप में पुणे इस प्रतिष्ठित लीग में शामिल हो गया है। पुणे सेवन एसेज के रूप में नई टीम इस सीजन में अन्य आठ टीमों को टक्कर देती नजर आएगी।

लीग के साथ जुडऩे वाली पुणे टीम का मालिकाना हक बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू और उनकी प्रबंधन एजेंसी केआरआई के पास है। एक बयान में यह जानकारियां दी गई हैं। बयान में कहा गया है कि भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) और इसके अध्यक्ष डॉक्टर हिमंता बिस्वा सरमा बैडमिंटन को देश के कोने-कोने तक ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और पुणे का इस लीग से जुडऩा इसी प्रतिबद्धता का एक हिस्सा है।

बीएआई का लक्ष्य इस लीग को न सिर्फ भारत में बल्कि विश्व में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली बैडमिंटन लीग के रूप में स्थापित करना है। बीएआई अध्यक्ष और पीबीएल के चेयरमैन हिमंता ने कहा कि बीते कुछ वर्षों में देश में सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले खेल के रूप में बैडमिंटन उभरा है। इस दिशा में पीबीएल का अहम योगदान रहा है।

लीग के पहले सीजन में छह टीमों ने हिस्सा लिया था और अब हमारे पास तीन साल में नौ फ्रेंचाइजी टीमें हैं। यह एक शानदार उपलब्धि है। मुझे यकीन है कि इस खेल के प्रति लोगों का प्यार बढ़ता रहेगा और पीबीएल आने वाले समय में भी अपनी सफलता का परचम लहराएगा। पीबीएल के आगामी सीजन की शुरूआत 22 दिसम्बर, 2018 को होगी और इसका समापन 13 जनवरी 2019 को होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement