Pujara credits first-class stint for return to form, looking forward to Test against England-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 18, 2022 10:37 am
Location
Advertisement

फॉर्म में वापसी से खुश बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा

khaskhabar.com : गुरुवार, 23 जून 2022 1:55 PM (IST)
फॉर्म में वापसी से खुश बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा
लीसेस्टर । भारत के शीर्ष टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अपनी फॉर्म में वापसी से खुश हैं और कुछ ही दिनों में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पांचवें टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे हैं। पुजारा ने ससेक्स के साथ रणजी ट्रॉफी और काउंटी क्रिकेट में अपने प्रदर्शन को श्रेय दिया है, क्योंकि उन्होंने दोनों टूर्नामेंटों में लगभग दो बड़े शतक बनाए हैं।

इंग्लैंड में रहने और वहां कुछ मैच खेलने के बाद, पुजारा 1 जुलाई से बर्मिघम में शुरू होने वाले टेस्ट मैच में भारतीय टीम में हिस्सा ले सकते हैं।

पुजारा ने बीसीसीआई द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "टेस्ट क्रिकेट में खेलने के लिए मेरे लिए फॉर्म में वापस आना और अपनी लय को वापस पाना महत्वपूर्ण था। इसलिए, जब मैं ससेक्स के लिए खेल रहा था, तो मैंने डर्बी के खिलाफ अपनी पहली बड़ी पारी खेली, तब मुझे लगा कि मेरी लय वापस आ गई है।"

पुजारा ने कहा कि वह काउंटी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, क्योंकि इंग्लैंड जाने से पहले उन्होंने रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया था।

उन्होंने आगे बताया, "रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र के लिए खेले गए तीन मैचों में मैंने अपनी लय पाई और एक बड़ा स्कोर प्राप्त किया। उसके बाद, मैं बस अपने खेल का आनंद लेना चाहता था और टीम की सफलता में योगदान देना चाहता था। सबसे महत्वपूर्ण बात मैदान पर अच्छा समय बिताना है। मुझे क्रिकेट खेलने में मजा आता है, इसलिए जब भी मैं मैदान पर होता हूं तो मैं चाहता हूं मैं ज्यादा से ज्यादा अपनी बल्लेबाजी का लाभ उठा पाऊं।"

काउंटी क्रिकेट में पुजारा की सफलता ने उन्हें और अजिंक्य रहाणे को फॉर्म की कमी के कारण भारतीय टेस्ट टीम में वापस लाने में मदद की। पुजारा इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे हैं। यदि वे टीम में रहते हैं तो नंबर 4 में बल्लेबाजी कर सकते हैं।

34 वर्षीय ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा के साथ गुरुवार से शुरू होने वाले चार दिवसीय अभ्यास मैच में लीसेस्टरशायर का प्रतिनिधित्व करेंगे। भारतीय टीम प्रबंधन ने उन्हें विपक्ष के लिए खेलने की अनुमति दी है ताकि दौरा करने वाली पार्टी के सभी सदस्यों को टेस्ट मैच से पहले अभ्यास मैच खेलने का मौका मिले।

पुजारा को टीम में अपना स्थान वापस पाने के लिए अभ्यास मैच में बड़ा स्कोर बनाने की उम्मीद होगी। वह विदेशी परिस्थितियों में सफल होने वाले सर्वश्रेष्ठ भारतीय बल्लेबाजों में से एक हैं और उनकी तकनीक और लंबे समय तक ध्यान केंद्रित करने की क्षमता भारतीय टीम को टेस्ट मैच में मदद करेगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement