Pro Kabaddi League has started, 12 teams will play 138 matches over 3 months-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 1:24 am
Location
Advertisement

सवा तीन महीने, 12 टीम, 138 मैच : धांसू शुरुआत, हिट रहेगी PKL!

khaskhabar.com : रविवार, 30 जुलाई 2017 6:06 PM (IST)
सवा तीन महीने, 12 टीम, 138 मैच : धांसू शुरुआत, हिट रहेगी PKL!
हैदराबाद। मई में जब प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आयोजकों ने घोषणा की कि यह लीग अब आठ के बजाय 12 टीमों की होगी और सवा तीन महीने तक इसके 138 मैच खेले जाएंगे तो सबके मन में यही सवाल आया कि कहीं इसकी बढ़ी हुई अवधि लोगों को बोर तो नहीं करेगी? लीग को शुरू हुए दो दिन बीत चुके हैं और नए सिरे से सजी टीमों के बीच प्रतिस्पर्धा का जो स्तर देखने को मिल रहा है, उससे यही लगता है कि यह लीग अंतिम चरण तक उत्सुकता के चरम को बरकरार रखने में सफल रहेगी। बीते चार सीजन की बात और थी।

आठ टीमों के बीच सवा महीने तक मुकाबले होते थे। लीग चट शुरू होती थी और पट खत्म भी हो जाती थी। लेकिन, इस बार टीमों की संख्या 8 से 12 करने के साथ इसकी अवधि बढ़ाई गई और साथ ही इसके फारमेट में बदलाव किया गया, लगातार इस बात पर चर्चा जारी रही कि क्या यह लीग अंत तक अपना पेस और लोगों के बीच उत्सुकता के स्तर को बनाए रख पाएगी?

पांचवें सीजन का पहला मैच मेजबान तेलुगू टाइटंस और नई प्रवेशी तमिल थलाइवाज के बीच हुआ। यह मैच एक तरह से एकतरफा रहा लेकिन दूसरे मैच में पुनेरी पल्टन ने पूर्व चैम्पियन यू-मुम्बा को मात देकर इस लीग के रोमांचक सफर की शुरूआत की। पुणे की टीम अनापेक्षित तौर पर मैट पर बेहतर दिखी जबकि भारतीय टीम के कप्तान अनूप कुमार की देखरेख में खेल रही यू-मुम्बा टीम अपने स्तर के साथ न्याय नहीं कर पाई।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement