Pro Kabaddi League : Bengaluru Bulls won title to beat Gujarat Fortunegiants-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:10 am
Location
Advertisement

प्रो कबड्डी लीग : गुजरात को हरा बेंगलुरू बुल्स पहली बार चैंपियन

khaskhabar.com : रविवार, 06 जनवरी 2019 12:23 PM (IST)
प्रो कबड्डी लीग : गुजरात को हरा बेंगलुरू बुल्स पहली बार चैंपियन
मुंबई। पहले हाफ में सात अंकों से पिछडऩे के बावजूद पवन सहरावत के 22 अंकों के दम पर बेंगलुरू बुल्स ने शनिवार को यहां फाइनल में गुजरात फाच्र्यूनजाएंट्स को 38-33 से हराकर प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया। बेंगलुरू की टीम दूसरी बार फाइनल खेल रही थी और जहां वह इस बार खिताब अपने नाम करने में सफल रही। वहीं, गुजरात की टीम लगातार दूसरी बार खिताब जीतने से चूक गई।

यहां नेशनल स्पोट्र्स क्लब ऑफ इंडिया (एनएसआईसी) में खेले गए खिताबी मुकाबले के पहले हाफ में बेंगलुरू बुल्स ने अंक लेने की शुरुआत की लेकिन दोनों टीमें पहले पांच मिनट तक 3-3 से और अगले पांच मिनट तक 6-6 से बराबरी पर थीं। आखिरी के 10 मिनट में गुजरात के डिफेंस ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया। टीम मुकाबला समाप्त होने से पांच मिनट पहले तक दो अंकों की अहम बढ़त हासिल कर चुकी थी और उसका स्कोर 10-7 था।

इसके बाद काशीलिंग अडके ने दो अंक लेकर स्कोर 9-11 कर दिया लेकिन के प्रपंजन ने 18वें मिनट में बेंगलुरू को ऑलआउट कर गुजरात को चार अंक दिला दिया और गुजरात ने 16-9 से पहला हाफ में अपने पक्ष में कर लिया। दूसरे हाफ के पहले पांच मिनट तक गुजरात के पास छह अंकों की बढ़त थी और 19-13 से आगे था। इसके बाद 10वें मिनट में बेंगलुरू ने जोरदार वापसी की और उसने स्कोर के फासले को घटाकर 19-21 कर दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement