Prakash Padukone gets life time achievement award from BAI-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 6:48 pm
Location
Advertisement

पादुकोण को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड, इसलिए किया क्रिकेट का जिक्र

khaskhabar.com : मंगलवार, 30 जनवरी 2018 12:34 PM (IST)
पादुकोण को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड, इसलिए किया क्रिकेट का जिक्र
नई दिल्ली। भारत को पहली बार ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप का खिताब दिलाने वाले दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण को सोमवार को भारतीय बैंडमिटन संघ (बीएआई) ने इस खेल में उनके योगदान के लिए लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया है। भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने प्रकाश पादुकोण को उनकी परिवार की मौजूदगी में यह अवार्ड देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर उपराष्ट्रपति ने प्रकाश पादुकोण को दिग्गज बैंडमिटन खिलाड़ी बताते हुए कहा कि प्रतिभा का सम्मान करना भारतीय संस्कृति है। प्रकाश को सम्मान देना इसीलिए जरूरी है क्योंकि वे लोगों को प्रेरणास्रोत हैं और उनसे युवा खिलाडिय़ों को प्रोत्साहन मिलता है। प्रकाश ने 1980 में डेनमार्क ओपन के फाइनल में जगह बनाई थी और इसी साल ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप का खिताब जीता था।

1980 में वे विश्व के नम्बर-1 पुरूष बैंडमिटन खिलाड़ी बने थे। इस मौके पर प्रकाश ने कहा, मैं सम्मान को पाकर बेहद गर्व महसूस कर रहा हूं। इस सम्मान के पीछे मेरी प्रतिभा, मेरी कड़ी मेहनत के अलावा शुभचिंतकों की दुआओं का मेरी सफलता में अहम रोल रहा है। मैं इसके लिए कर्नाटक राज्य बैंडमिंटन संघ और बीएआई का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने उस समय कम संसाधनों के रहते हुए मेरा समर्थन किया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement