Praful Patel elected as FIFA Council member, becomes first Indian-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:35 pm
Location
Advertisement

फीफा काउंसिल के पहले भारतीय सदस्य बने AIFF अध्यक्ष पटेल

khaskhabar.com : शनिवार, 06 अप्रैल 2019 4:56 PM (IST)
फीफा काउंसिल के पहले भारतीय सदस्य बने AIFF अध्यक्ष पटेल
कुआलालम्पुर। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल को शनिवार को फुटबॉल की नियामक संस्था-फीफा काउंसिल के सदस्य के रूप में चुना गया है। पटेल इस पद पर चुने जाने वाले पहले भारतीय हैं। उन्होंने 46 में से 38 वोट हासिल किए। पटेल को यहां आयोजित 29वीं एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) कांग्रेस की बैठक के दौरान सदस्य के रूप में चुना गया। बैठक में पटेल सहित कुल पांच उम्मीदवारों को चुना गया।

इसके अलावा एएफसी अध्यक्ष और एक महिला सदस्य को चुना गया। इनका कार्यकाल 2019-2023 तक के लिए है। पटेल ने इस पद पर चुने जाने के बाद कहा, मैं एएफसी के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने मुझे इस पद के लिए उपयुक्त समझा। फीफा काउंसिल के सदस्य के रूप में जिम्मेदारी बहुत बड़ी है। मैं न केवल अपने देश का बल्कि पूरे महाद्वीप का प्रतिनिधित्व करूंगा।

एशिया में फुटबाल की प्रगति पर अपना विश्वास दिखाने के लिए आपका धन्यवाद करता हूं। एआईएफएफ के महासचिव कुशल दास ने भी पटेल को बधाई देते हुए कहा, हम एआईएफएफ पर बहुत गर्व करते हैं। यह भारत की फुटबॉल बिरादरी के लिए एक बड़ा कदम है। इस नई भूमिका के लिए आपको शुभकामनाएं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement