Practice Match : cheteshwar pujara and rohit sharma main attraction of first day-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 23, 2019 1:38 pm
Location
Advertisement

अभ्यास मैच : पहले दिन के खेल का आकर्षण रहे पुजारा और रोहित

khaskhabar.com : रविवार, 18 अगस्त 2019 1:57 PM (IST)
अभ्यास मैच : पहले दिन के खेल का आकर्षण रहे पुजारा और रोहित
एंटिगा। टेस्ट फॉर्मेट में भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (100 रिटायर्ड हर्ट) के शानदार शतक की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड प्रेसिडेंट्स-11 के खिलाफ जारी तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 297 रन बना लिए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 88.5 ओवरों का सामना किया।

187 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्का लगाने वाले पुजारा के अलावा उसके लिए रोहित शर्मा ने 68 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके अलावा लोकेश राहुल ने 36 तथा ऋषभ पंत ने 33 रन बनाए। हनुमा विहारी 37 तथा रवींद्र जडेजा एक रन पर नाबाद हैं। भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही। टेस्ट टीम में नियमित ओपनर का दर्जा हासिल करने की ओर बढ़ रहे मयंक अग्रवाल (12) सस्ते मे आउट हो गए। उनका विकेट 36 के कुल योग पर गिरा।

उनका स्थान लेने पुजारा विकेट पर आए। इस बीच राहुल ने कुछ आकर्षक शाट्स लगाए लेकिन 52 के कुल योग पर वह भी पवेलियन लौट गए। राहुल वे 46 गेंदों का सामना कर पांच चौके और एक छक्का लगाया। उनकी विदाई के तुरंत बाद भारत को कप्तान अजिंक्य रहाणे (1) के रूप में एक गम्भीर झटका लगा। लंच तक भारत ने 53 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए थे। लेकिन रहाणे का स्थान लेने आए रोहित ने पुजारा के साथ चौथे विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी कर भारत को मुश्किल से निकाला।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement