Pooran suspended for 4 games for ball-tampering-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 15, 2019 8:32 pm
Location
Advertisement

बॉल टेम्परिंग के कारण पूरन 4 मैचों के लिए निलंबित

khaskhabar.com : बुधवार, 13 नवम्बर 2019 7:52 PM (IST)
बॉल टेम्परिंग के कारण पूरन 4 मैचों के लिए निलंबित
लखनऊ। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज निकोलस पूरन को बॉल टेम्परिंग के कारण चार मैचों के लिए निलंबित कर दिया गया है। पूरन ने हाल ही में अफगानिस्तान के साथ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में यह काम किया था। पूरन ने आईसीसी की आचार संहिता के लेवल-3 को तोड़ा है और उनको अनुच्छेद 2.14 के उल्लंघन के कारण सजा दी गई है।

आईसीसी द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक, वीडियो फुटेज में पूरन को गेंद को अपने अंगूठे के नाखून से रगड़ते हुए देखा जा सकता है।

पूरन पर यह आरोप मैदानी अंपायर बिस्मिल्लाह शिनवारी और अहमद दुर्रानी तथा तीसरे अंपायर अहमद पकतीन और चौथे अंपयार इजातुल्लाह साफी ने लगाए।

पूरन ने मंगलवार को अपने ऊपर लगे आरोपों को कबूल कर लिया था और मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड द्वारा दी गई सजा को भी स्वीकार कर लिया था। इसलिए किसी तरह की औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

इस निलंबन के कारण पूरन अब अगले चार टी-20 मैच नहीं खेल पाएंगे साथ ही उनके हिस्से पांच नकारात्मक अंक भी आए हैं।

पूरन ने कहा, "मैं अपने टीम के साथियों, समर्थकों और अफगानिस्तान टीम से माफी मांगना चाहता हूं। मुझे अहसास हुआ कि मैंने फैसला लेने में गलती की है और इसलिए मैं आईसीसी द्वारा दी गई सजा को कबूल करता हूं। मैं आप सभी को यह आश्वस्त करना चाहता हूं कि यह इकलौती घटना है और मैं इसे भविष्य में कभी नहीं दोहराऊंगा।"


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement