PKL-7: UP Yoddha challenge in front of Bengaluru in Eliminator-1-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 13, 2019 8:25 pm
Location
Advertisement

PKL-7 : एलिमिनेटर-1 में बेंगलुरू के सामने यूपी योद्धा की चुनौती

khaskhabar.com : सोमवार, 14 अक्टूबर 2019 12:33 PM (IST)
PKL-7 : एलिमिनेटर-1 में बेंगलुरू के सामने यूपी योद्धा की चुनौती
अहमदाबाद। मौजूदा चैंपियन बेंगलुरू बुल्स टीम प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन में आज यहां ट्रांसस्टेडिया स्थित ईकेए एरेना में होने वाले एलिमिनेटर-1 में यूपी योद्धा की चुनौती का सामना करेगी। पीकेएल के इतिहास में यूपी योद्धा की टीम लगातार तीसरी बार प्लेऑफ में पहुंची है। वहीं, बेंगलुरू बुल्स चौथी बार प्लेऑफ खेलने के लिए मैट पर उतरेगी। बेंगलुरू के सामने अपना खिताब बचाने की चुनौती है।

यूपी योद्धा की टीम इस सीजन में बेंगलुरू के खिलाफ दो मुकाबले खेली है और दोनों में उसने बेंगलुरू बुल्स को मात दी है। हालांकि पीकेएल का ओवरआल रिकॉर्ड देखा जाए तो लीग के आठ मैचों में बेंगलुरू ने पांच बार यूपी को हराया है।

बेंगलुरू बुल्स के स्टार रेडर और कप्तान पवन कुमार सहरावत का मानना है कि असली चुनौती अब शुरू हुई है, क्योंकि जो भी टीमें प्लेऑफ में पहुंची हैं, वे सभी सर्वश्रेष्ठ है।

पवन ने मैच से पूर्व कहा, "लीग चरण काफी प्रतिस्पर्धात्मक रहा, लेकिन अब उससे भी ज्यादा प्रतिस्पर्धात्मक और चुनौतीपूर्ण ये प्लेऑफ के मैच होने वाले हैं। लीग चरण में हमें एक दूसरे की कमजोरी और ताकतों का पता चला है और अब हम उसी के हिसाब से रणनीति बनाएंगे।"

इस सीजन में यूपी का डिफेंस काफी मजबूत माना जा रहा है और टीम इसी के दम पर अब तक यहां पहुंची है। हालांकि कप्तान नितेश इससे इत्तेफाक नहीं रखते हैं।

नितेश ने कहा, "केवल डिफेंस से ही मैच नहीं जीत सकते। जब तक रेडर नहीं चलेंगे तब तक मैच नहीं जीता जा सकता है। मैट पर जो भी सात खिलाड़ी होते है अगर वे सभी अपना योगदान देंगे, तभी टीम को जीत मिल सकती है।"

उन्होंने कहा, "बेशक हम लीग में बेंगलुरू को हरा चुके हैं, लेकिन प्लेऑफ में थोड़ा दबाव तो रहेगा। इसलिए मेरा मानना है कि जो दबाव झेल जाएगा, वह जीतेगा।"

एलिमिनेटर-1 की विजेता का सामना पहले सेमीफाइनल में बुधवार को दबंग दिल्ली से होगा, जो लीग टेबल में टॉप पर रहते हुए एलिमिनेटर के झमेले से मुक्त है। टेबल में दूसरे स्थान पर आने वाली बंगाल वॉरियर्स टीम भी सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement