PKL-5 : Pink Panthers coach Balwan Singh says, fitness is key for kabaddi players-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 3:56 pm
Location
Advertisement

पिंक पैंथर्स के कोच बलवान सिंह बोले, फिटनेस सबसे बड़ी चुनौती

khaskhabar.com : सोमवार, 31 जुलाई 2017 6:34 PM (IST)
पिंक पैंथर्स के कोच बलवान सिंह बोले, फिटनेस सबसे बड़ी चुनौती
हैदराबाद। अपने स्टार रेडर के. सेल्वामणि के चोटिल होने के बाद जयपुर पिंक पैंथर्स टीम के कोच बलवान सिंह ने माना है कि सवा तीन महीने तक चलने वाली वीवो प्रो कबड्डी लीग के दौरान फिटनेस सभी टीमों के लिए सबसे बड़ी चुनौती साबित होगी। भारत के लिए विश्व कप जीतने वाली टीम के कोच रहे बलवान सिंह की गिनती देश के सबसे काबिल कबड्डी कोचो में होती है।

लीग की शुरुआत से ही माना जा रहा था कि इसकी बढ़ी हुई अवधि के कारण आयोजकों और टीमों के सामने दो तरह की चुनौतियां हैं। पहला-इसे बोरिंग (उबाऊ) होने से बचाना और दूसरा सवा तीन महीनों तक सभी टीमों को अपने सभी प्रमुख खिलाडिय़ों को चोट से बचाए रखना। लीग की जिस रोमांचक अंदाज में शुरुआत हुई है, उससे तो यही लगता है कि यह लोगों को बोर नहीं होने देगी, लेकिन सेल्वामणि जैसे अहम स्टार के चोटिल होने से जयपुर को जिस तरह का झटका लगा है, उसे देखते हुए अब बाकी की टीमें भी सचेत हो गई होंगी।

हर टीम का प्रदर्शन उसके तीन-चार अहम खिलाडिय़ों के इर्द-गिर्द घूमता है। अब जयपुर को ही लीजिए, सेल्वामणि के अलावा कप्तान मंजीत चिल्लर और पूर्व कप्तान जसवीर सिंह उसके लिए मैच जिताऊ तकड़ी बनाते हैं। अब जबकि सेल्वामणि चोटिल हो गए हैं, बलवान सिंह जैसा अनुभवी कोच भी टीम की आगे की संभावनाओं को लेकर चिंतित दिखाई देते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement