PKL 2019 : Nitesh Kumar says, i do not feel pressure as a captain of up yoddha-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 21, 2019 8:19 pm
Location
Advertisement

PKL 2019 : नितेश बोले, कप्तान के रूप में मेरे ऊपर कोई दबाव नहीं

khaskhabar.com : गुरुवार, 18 जुलाई 2019 3:49 PM (IST)
PKL 2019 : नितेश बोले, कप्तान के रूप में मेरे ऊपर कोई दबाव नहीं
नई दिल्ली। प्रो-कबड्डी लीग (PKL) के सातवें सीजन के लिए यूपी योद्धा (UP Yoddha) टीम के कप्तान बनाए गए डिफेंडर नितेश कुमार (Nitesh Kumar) ने कहा है कि बतौर कप्तान उनके ऊपर कोई दबाव नहीं है। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी मिलकर टीम को आगे ले जाने का काम करेंगे। 20 साल के नितेश इस सीजन में यूपी योद्धा टीम की कमान संभालते नजर आएंगे। उनसे पहले रेडर रिशांक देवाडिगा पिछले सीजन में टीम के कप्तान थे, जिनकी कप्तानी में टीम क्वालीफायर-2 में गुजरात फॉच्र्यून जायंट्स से हार गई थी।

नितेश ने आईएएनएस से साक्षात्कार में कहा, बतौर कप्तान मेरे ऊपर अब ज्यादा जिम्मेदारी बढ़ गई है। लेकिन यह एक टीम गेम है और जो भी खिलाड़ी इसमें खेल रहा है, उन सब की भी अपनी-अपनी जिम्मेदारी है। इसलिए मेरा मानना है कि टीम में किसी एक पर जिम्मेदारी नहीं है बल्कि सभी खिलाड़ी सामूहिक रूप से टीम को आगे ले जाने की जिम्मेदारी उठाएंगे। उन्होंने साथ ही कहा, मुझे नहीं लगता है कि कप्तान बनाए जाने के बाद मेरे ऊपर कोई ज्यादा दबाव होगा क्योंकि मैंने शुरू से ही खुद को दबाव को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया है।

नितेश ने छठे सजीन में शानदार प्रदर्शन किया था और 25 मैचों में कुल 101 अंक अर्जित किए थे। टीम को क्वालीफायर तक पहुंचाने में उनका बहुत बड़ा हाथ था। कोच अर्जुन सिंह को एक बार फिर से उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है। इस सीजन को लेकर टीम की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर कप्तान ने कहा कि पहले की तुलना में इस बार टीम की तैयारी काफी अच्छी हुई है। कोचिंग कैम्प के दौरान हमने अपनी फिटनेस और स्किल्स पर काफी काम किया है। कैम्प के दौरान हमने अपनी गलतियों में सुधार किया है। मुझे उम्मीद है कि हमारी टीम पिछले साल से भी अच्छा करेगी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement