PBL Saina Nehwal defeated Mitchell Lee-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 9:41 pm
Location
Advertisement

पीबीएल-3 : चोट के बाद साइना की विजयी वापसी, मिशेल ली को हराया

khaskhabar.com : शनिवार, 30 दिसम्बर 2017 9:38 PM (IST)
पीबीएल-3 : चोट के बाद साइना की विजयी वापसी, मिशेल ली को हराया
नई दिल्ली। देश की अग्रणी बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने शनिवार को चोट के बाद कोर्ट पर विजयी वापसी की। प्रीमियर बैडमिंटन लीग के तीसरे सीजन में साइना ने अपनी टीम अवध वॉरियर्स को नार्थ ईस्टर्न वॉरियर्स के खिलाफ अजेय बढ़त दिला दी। ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता साइना ने तीन गेम तक चले बेहद रोमांचक मैच में नार्थ ईस्टर्न की मिशेल ली को 6-15, 15-13, 15-13 से मात दी।

साइना हालांकि पहला गेम आसानी से हार गई थीं, लेकिन आखिरी के दो गेम जीतते हुए उन्होंने अपनी टीम को 4-0 की अजेय बढ़त दिलाई। पहला गेम 6-15 से हारने के बाद दूसरे गेम में साइना ने ली को कड़ी चुनौती दी। उन्होंने 2-0 से शुरुआत की और फिर 8-7 की बढ़त ले ली जिसे 15-13 तक पहुंचा गेम अपने नाम कर मैच तीसरे गेम में ले गईं।

तीसरा गेम बेहद रोमांचक रहा। साइना ने 2-0 के स्कोर से शुरुआत की। फिर स्कोर 8-5 कर लिया। यहां ली ने वापसी की और स्कोर 8-8 हो गया। यहां से अंकों की लुका-छुपी देखी गई। साइना ने स्कोर 10-9 कर लिया। इस बढ़त को बनाए रखते हुए साइना ने तीसरा गेम 15-13 से जीत इस लीग में अपनी पहली जीत दर्ज की।

साइना चोट के कारण लीग के पहले मैच में चेन्नई स्मैशर्स के खिलाफ कोर्ट पर नहीं उतर पाई थीं। साइना ने मैच के बाद कहा कि वह चोट से उबरने के बाद लीग में जीत के साथ शुरुआत करना चाहती थीं और इस जीत से वह खुश हैं लेकिन आगे के मैचों में उन्हें कोर्ट पर मूवमेंट को लेकर सावधान रहना होगा।

इससे पहले, दिन के पहले मैच में मिश्रित युगल में क्रिस्टिना पेडरसन और तान चुन मान की जोड़ी ने प्राजक्ता सावंत और किम जी जुंग की जोड़ी को 15-14, 15-13 से मात देते हुए दो अंक अपनी टीम के खाते में डाल लिए। यह अवध का ट्रम्प मैच था।

गौरतलब है कि पीबीएल में हर टीम का एक मैच ट्रम्प मैच होता है। ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं जबकि अगर टीम अपना ट्रम्प मैच हार जाती है तो एक नकारात्मक अंक मिलता है।

इस मैच के बाद पुरुष युगल में भारत के पारुपल्ली कश्यप वॉरियर्स की तरफ से और भारत के ही अजय जयराम नार्थ ईस्टर्न की तरफ से कोर्ट पर उतरे। जहां कश्यप ने जयराम को 15-9, 15-12 से मात देते हुए जीत हासिल की और अपनी टीम के खाते में एक अंक डालते हुए उसे 3-0 से आगे कर दिया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement