PBL Auction : HS Prannoy costliest buy, PV Sindhu and Saina Nehwal retained-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:25 am
Location
Advertisement

PBL नीलामी : सबसे महंगे बिके प्रणॉय, सिंधु-सायना को किया रिटेन

khaskhabar.com : मंगलवार, 10 अक्टूबर 2017 11:33 AM (IST)
PBL नीलामी : सबसे महंगे बिके प्रणॉय, सिंधु-सायना को किया रिटेन
हैदराबाद। वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) सीजन-3 की नीलामी सोमवार को हुई, जिसमें भारत के पुरुष शटलर एचएच प्रणॉय सबसे अधिक 62 लाख रुपए में बिके, जबकि भारत के नंबर-1 पुरुष एकल खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत के लिए 56.1 लाख रुपए की बोली लगी। प्रणॉय को अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स ने अपने साथ जोड़ा, जबकि श्रीकांत इस साल अवध वॉरियर्स के लिए खेलते दिखेंगे।

उभरते हुए बैडमिंटन खिलाड़ी समीर वर्मा को मुंबई रॉकेट्स ने 52 लाख रुपए में खरीदा, जबकि अजय जयराम को नॉर्थ ईस्ट वॉरियर्स ने 45 लाख रुपए में अपने साथ जोड़ा। एक टीम को नीलामी के दौरान टीम तैयार करने के लिए 2.12 करोड़ रुपए खर्च करने थे और किसी एक खिलाड़ी के लिए टीमें अधिकतम 72 लाख रुपए की बोली लगा सकती थी।

देश की सबसे चमकदार महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु को चेन्नई स्मैशर्स ने 48.75 लाख में रिटेन किया और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल को अवध वारियर्स ने 41.2 लाख रुपए में अपने साथ बनाए रखने का फैसला किया। दोनों दिग्गज बीते सीजन में भी इन्हीं टीमों के लिए खेली थीं। ओलम्पिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन, विश्व नम्बर-1 ताइवान की ताए जू यिंग और कोरिया की सुंग जी ह्यून के रहते तीसरे सीजन में महिला खिलाडिय़ों का स्तर देखते ही बनता है।

विदेशी स्टार में चीन के तियान होवेई को दिल्ली एसर्स ने 58 लाख रुपए में अपने साथ किया। इंग्लैंड के क्रिस एडकॉक को चेन्नई स्मैशर्स ने 54 लाख में, ताए जू यिंग को अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स ने 52 लाख रुपए में, वांग जू वेई को नॉर्थ ईस्ट वारियर्स ने 52 लाख रुपए में, विश्व नम्बर-1 डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन को बेंगलुरू ब्लास्टर्स ने 50 लाख रुपए में, कोरिया के सोन वान हो को मुम्बई रॉकेट्स ने 50 लाख रुपए में, कोरिया के ली योंग देई को मुम्बई राकेट्स ने 48 लाख रुपए में खरीदा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement