PBL-4 auction today, Marin, Sindhu and Saina will be main attraction-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 17, 2020 10:30 am
Location
Advertisement

PBL-4 नीलामी : मुख्य आकर्षण होंगी मारिन, सिंधु और सायना

khaskhabar.com : सोमवार, 08 अक्टूबर 2018 11:46 AM (IST)
PBL-4 नीलामी : मुख्य आकर्षण होंगी मारिन, सिंधु और सायना
नई दिल्ली। वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे संस्करण के लिए सोमवार को नीलामी होगी। इस नीलामी में दुनिया के कई शीर्ष महिला एवं पुरुष खिलाडिय़ों की बोली लगाई जाएगी। 2015 के बाद पहली बार नीलामी में सभी बड़े खिलाड़ी शामिल होंगे क्योंकि इस साल रिटेंशन मान्य नहीं होगा। इस साल की नीलामी इसलिए भी खास है क्योंकि इस साल लीग में नौ टीमें हिस्सा ले रही हैं और इस कारण इस साल की नई टीम पुणे भी नीलामी में शामिल होगी।

रियो ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली और 2018 की वल्र्ड चैम्पियन स्पेन की कैरोलिन मारिन, पूर्व वल्र्ड नम्बर-1 डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन, सोन वान हो, ली योंग देई एशियाई खेलों में पदक जीतने वाली भारत की पीवी सिंधु और सायना नेहवाल सहित कुल 145 खिलाडिय़ों की बोली लगेगी। इस साल 23 देशों के खिलाड़ी नीलामी में शरीक होंगे। भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणॉय ने इस साल आइकॉन प्लेयर टैग हासिल किया है और इस कारण वे तथा एक अन्य अग्रणी भारतीय किदाम्बी श्रीकांत पर टीमों की खास नजर होंगी।

इन खिलाडिय़ों को हालांकि 80 लाख रुपए से अधिक की बोली नहीं मिलेगी क्योंकि आयोजकों ने एक टीम के लिए 2.6 करोड़ रुपए का पर्स निर्धारित किया है और एक टीम किसी भी खिलाड़ी के लिए अधिकतम 80 लाख रुपए ही खर्च कर सकती है। चौथा संस्करण 22 दिसम्बर 2018 से 13 जनवरी 2019 तक आयोजित होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement