PBL-4 : mumbai rockets enter in final to beat hyderabad hunters-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 30, 2020 10:55 am
Location
Advertisement

PBL-4 : पीवी सिंधु की मेहनत बर्बाद, हंटर्स को हरा मुंबई फाइनल में

khaskhabar.com : रविवार, 13 जनवरी 2019 11:48 AM (IST)
PBL-4 : पीवी सिंधु की मेहनत बर्बाद, हंटर्स को हरा मुंबई फाइनल में
बेंगलुरू। आंद्रेस एंटोनेसन ने शनिवार को यहां कांतीरावा स्टेडियम में खेले गए वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के दूसरे सेमीफाइनल में पीवी. सिंधु की मेहनत को बर्बाद कर मुंबई रॉकेट्स को मौजूदा विजेता हैदराबाद हंटर्स के खिलाफ 4-2 से जीत दिला मुंबई को फाइनल में पहुंचा दिया। मुंबई तीसरी बार फाइनल में पहुंची है। फाइनल में वह रविवार को मेजबान बेंगलुरू रैप्टर्स के खिलाफ कोर्ट पर उतरेगी। बेंगलुरू ने अवध वॉरियर्स को 4-2 से हरा कर फाइनल में प्रवेश किया था।

हंटर्स की टीम पहले दो मैच हारने के बाद 0-3 से पीछे थी, लेकिन उसकी स्टार खिलाड़ी पीवी. सिंधु ने अपना मैच जीत मौजूदा विजेता को दो अंक दिलाकर उसे मैच में बनाए रखा था। यह सिंधु का ट्रम्प मैच था जिसे जीतकर उन्होंने दो अंक अपनी टीम को दिलाए, लेकिन मुंबई के आंद्रेस एंटोनसेन ने पुरुष एकल के अगले मैच में जीत हासिल कर सिंधु की जीत का जाया कर मुंबई को खिताबी मुकाबले में पहुंचाया।

इसके बाद का मैच मिश्रित युगल का था, लेकिन विजेता का फैसला इस मैच से हो चुका था इसलिए आखिरी मैच नहीं खेला गया। दिन का पहला मुकाबला पुरुष युगल था, जिसमें हंटर्स की ओर से किम सा रांग और बोइन इसारा ने रॉकेट्स के ली वोंग देई के सामने चुनौती पेश की। इस मैच में मुंबई की जोड़ी ने 15-14, 15-12 से जीत हासिल कर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। दूसरा मुकाबला पुरुष एकल था, जिसमें हंटर्स के लिए मार्क कालोउ ने समीर वर्मा को चुनौती दी।

समीर रॉकेट्स के लिए ट्रम्प मैच खेल रहे थे। समीर ने यह मैच 15-8, 15-7 से अपने नाम किया। समीर ने शानदार शुरुआत करते हुए 5-1 की बढ़त ले ली और ब्रेक में 8-2 के स्कोर के साथ गए। ब्रेक के बाद भी समीर ने अपनी बढ़त को जाने नहीं दिया, हालांकि मार्क ने ब्रेक के बाद ज्यादा अंक बटोरे लेकिन वह समीर की बराबरी भी नहीं कर पाए।

समीर ने दूसरे गेम में भी अपना वर्चस्व जारी रखा रखा और 6-2 की बढ़त ले ली। ब्रेक में एक बार फिर समीर 8-2 के स्कोर के साथ गए। इस गेम में भी समीर ने मार्क को वापसी नहीं करने दी। समीर ने इस मैच को जीत मुंबई को 2-1 से आगे कर दिया। यह मुंबई का ट्रम्प मैच था और पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement