PBL-4 : Hyderabad Hunters buy PV Sindhu in 80 lakh rupees-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:32 pm
Location
Advertisement

PBL-4 : हैदराबाद हंटर्स ने सिंधु को 80 लाख में खरीदा, सायना...

khaskhabar.com : सोमवार, 08 अक्टूबर 2018 2:50 PM (IST)
PBL-4 : हैदराबाद हंटर्स ने सिंधु को 80 लाख में खरीदा, सायना...
नई दिल्ली। प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पिछले सीजन में सेमीफाइनल तक का सफर तय करने वाली हैदराबाद हंटर्स ने इस बार खिताब पर बड़ा दांव मारने के लिए अग्रणी भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को अपने साथ शामिल किया है। हैदराबाद ने 80 लाख रुपए में रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु को टीम में शामिल कर लिया है। पिछले सीजन में सिंधु ने चेन्नई स्मैशर्स का प्रतिनिधित्व किया था और इस टीम ने मुंबई रॉकेट्स को फाइनल में 4-3 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की थी।

इस साल प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) सीजन-4 में अपने पहले खिताब के लिए दांव फेंकने वाली नॉर्थ ईस्टर्न वॉरियर्स को भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल का साथ मिला है। नॉर्थ ईस्ट की टीम ने सोमवार को राजधानी दिल्ली में आयोजित पीबीएल सीजन-4 की नीलामी में सायना को 80 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है। पिछले दो सीजन से अवध वॉरियर्स का प्रतिनिधित्व करती आ रहीं सायना को अब नॉर्थ ईस्टर्न वॉरियर्स टीम की जर्सी में बैडमिंटन कोर्ट पर अपनी पुरानी टीम के खिलाडिय़ों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते देखा जाएगा।

अपनी टीम को और भी मजबूत करने के लिए नॉर्थ ईस्टर्न वॉरियर्स ने दक्षिण कोरिया के खिलाड़ी यिओन सियोंग यू को भी अपनी टीम में शामिल किया है। इसके अलावा टीम ने दक्षिण कोरिया की ही एक अन्य खिलाड़ी किम हा ना को 40 लाख रुपए में खरीदकर टीम से जोड़ा है। पीबीएल-4 में शामिल होने वाली नई टीम पुणे-7 एसेस ने बड़ा दांव मारने के लिए स्पेन की दिग्गज खिलाड़ी कैरोलीना मारिन को टीम में शामिल किया है। पुणे ने मारिन को 80 लाख रुपए में खरीदा है।

रियो ओलम्पिक की स्वर्ण पदक विजेता मारिन को अपनी टीम में शामिल कर पुणे ने यह साबित कर दिया है कि वह भले ही पहली बार इस लीग में हिस्सा ले रही हो, लेकिन वह अन्य-8 टीमों के लिए खिताबी जीत आसान नहीं होने देगी। इसके अलावा पुणे ने अपनी टीम में भारतीय युगल बैडमिंटन खिलाड़ी चिराग शेट्टी को भी शामिल किया है। पुणे टीम का मालिकाना हक बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू के पास है।

विक्टर को अहमदाबाद, सुंग को चेन्नई ने खरीदा

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement