PBL-3 to begin from 23rd december, top shuttlers will participate in this badminton tournament-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 1:35 pm
Location
Advertisement

PBL-3 का बिगुल बजा, 23 से भिड़ेंगे दुनियाभर के दिग्गज शटलर

khaskhabar.com : बुधवार, 20 दिसम्बर 2017 6:18 PM (IST)
PBL-3 का बिगुल बजा, 23 से भिड़ेंगे दुनियाभर के दिग्गज शटलर
नई दिल्ली। वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे संस्करण का आगाज शनिवार (23 दिसंबर) से हो रहा है। इस प्रतिष्ठित लीग में दुनियाभर के बैडमिंटन के दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। लीग के पहले मैच में पीवी सिंधु की चेन्नई स्मैशर्स सायना नेहवाल की अवध वॉरियर्स से भिड़ेगी। इस पर ली यान ने यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम लीग में मौजूदा विजेता के रूप में जाएंगे।

इस बार भी हम इस सफलता को दोहराने के लिए तैयार हैं। सायना को भी उम्मीद है कि उनकी टीम अच्छी शुरुआत करेगी। उन्होंने कहा, हमने अभी तक सभी संस्करणों के नॉकआउट दौर में जगह बनाई है। इसलिए हमारे लिए ट्रॉफी न जीत पाना दुर्भाग्य की बात नहीं है। 2017 विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम करने वाली सायना ने कहा, हम अपने मौके को भुनाने को लेकर तैयार हैं और ट्रॉफी जीतने के लिए सब कुछ करेंगे। वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) से मान्यता प्राप्त है और इसे स्पोटर्लाइव आयोजित कर रहा है।

इसने पहले से ही सबसे अमीर बैडिमंटन लीग में अपना नाम शामिल कर लिया है। साथ ही सभी शीर्ष खिलाडिय़ों को अपनी तरफ आकर्षित किया है। इस लीग की ईनामी राशि छह करोड़ रुपए है। वोडाफोन प्रीमियर लीग इस बार नए स्तर पर पहुंचा है। इस संस्करण में टीमों की संख्या आठ हो गई है। इस संस्करण में दो फ्रेंचाइजी और शामिल हुई हैं। यह टूर्नामेंट 23 दिनों तक चलेगा जिसमें नौ ओलम्पिक पदकधारी खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। पिछले संस्करण में सबसे सफल पुरुष एकल खिलाड़ी रहे एच.एस. प्रणॉय इस बार नई टीम अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स के लिए खेलते नजर आएंगे।

उन्होंने कहा, हम नई टीम हैं और अच्छा कर रहे हैं। हमारी टीम से सभी को सावधान रहना होगा। मेरा विश्वास मानिए, जब मैं ऐसा कह रहा हूं तो वाकई हमारी टीम को हराना मुश्किल होगा। इस संस्करण में चीन के इकलौते खिलाड़ी तियान हाउवेई दिल्ली डैशर्स के लिए खेलते नजर आएंगे। उनका मानना है कि उनकी टीम में जीतने की काबिलियत है। उन्होंने कहा, मैं इस लीग में नया हूं, लेकिन दूसरी टीमों को देखने के बाद मैं कह सकता हूं कि हम किसी भी टीम से कम नहीं हैं, हमारे पास जीतने की सभी काबिलियत है। इस संस्करण में नॉर्थ ईस्टर्न वॉरियर्स दूसरी नई टीम है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement