PBL-3 : bengaluru blasters beat ahmedabad smash masters to enter final-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 10:34 am
Location
Advertisement

PBL-3 : अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स को हरा बेंगलुरू ब्लास्टर्स फाइनल में

khaskhabar.com : रविवार, 14 जनवरी 2018 11:19 AM (IST)
PBL-3 : अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स को हरा बेंगलुरू ब्लास्टर्स फाइनल में
हैदराबाद। बेंगलुरू ब्लास्टर्स ने शनिवार को गाचीबाउली इंडोर स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में रोचक मुकाबले में अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स को 4-3 से मात देते हुए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन के फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल में बेंगलुरू का सामना रविवार को हैदराबाद हंटर्स से होगा, जिसने शुक्रवार को दूसरे सेमीफाइनल मैच में दिल्ली डैशर्स को मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया था।

मैच के विजेता का फैसला दिन के अंतिम मुकाबले में निकला। दोनों टीमों ने अपने दो-दो मुकाबले जीत स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया। इस स्कोर के बाद मिश्रित युगल का मुकाबला निर्णायक साबित हुआ जहां बेंगलुरू की किंग से रांग और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने अहमदाबाद की कैमिला रायटर जुल और लॉ चेयुक हिम की जोड़ी को 15-12, 13-15, 15-9 से मात दी।

इससे पहले, विश्व की नंबर-1 ताई जू यिंग ने महिला एकल वर्ग में बेंगलुरू की क्रिस्टी गिल्मर को ट्रम्प मैच में हराते हुए अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स की वापसी कराई। गिल्मर के खिलाफ पहला गेम 8-15 से गंवाने वाले यिंग ने शानदार वापसी की और फिर 15-13, 15-8 से बाकी के दो गेम जीतते हुए अपनी टीम को दो अंक दिलाए। गौरतलब है कि पीबीएल में हर टीम का एक मैच ट्रम्प मैच होता है। अपना ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं जबकि हारने वाली टीम के खाते में से एक अंक काटा जाता है।

यिंग के खिलाफ गिल्मर ने शानदार खेल दिखाया और उम्मीद से उलट जाते हुए पहले गेम में मध्यांतर तक 8-7 की बढ़त ले ली। एक समय यिंग 6-3 से आगे थीं लेकिन गिल्मर ने इसके बाद वापसी करते हुए 6-6 की बराबरी की और फिर 7-7 की बराबरी कर 8-7 से बढ़त ले ली। इसके बाद भी गिल्मर नहीं रुकीं और लगातार अंक लेते हुए यह गेम अपने नाम किया।

गिल्मर ने दूसरे गेम में भी अपना अच्छा खेल जारी रखा और 8-5 की बढ़त के साथ ब्रेक लिया। इसके बाद हालांकि दोनों खिलाडिय़ों के बीच जोरदार टक्कर हुई। एक समय गिल्मर ने 12-8 की बढ़त ले रखी थी, लेकिन इसके बाद यिंग ने वापसी करते हुए पहले 12-12 की बराबरी की और फिर 14-13 से आगे होकर यह गेम अपने नाम किया और मुकाबले को तीसरे गेम तक ले गईं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement