Paralympics: Jakhar finishes fifth in Mixed 25m pistol shooting-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:22 am
Location
Advertisement

पैरालंपिक (निशानेबाजी) : जाखर मिक्सड 25 मीटर पिस्टल इवेंट के फाइनल में पांचवें स्थान पर रहे

khaskhabar.com : गुरुवार, 02 सितम्बर 2021 6:11 PM (IST)
पैरालंपिक (निशानेबाजी) : जाखर मिक्सड 25 मीटर पिस्टल इवेंट के फाइनल में पांचवें स्थान पर रहे
टोक्यो। भारत के पैरा निशानेबाज राहुल जाखर पी 3 मिक्सड 25 मीटर पिस्टल एसएच 1 फाइनल इवेंट में पांचवें स्थान पर रहे और यहां चल रहे पैरालंपिक में पदक लाने से चूक गए। जाखर क्वालीफाइंग में 576 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहकर फाइनल में पहुंचे थे। लेकिन फाइनल में वह एलिमिनेट हो गए। उन्होंने कुल 12 का स्कोर किया।

चीन के जिंग हुआंग जो क्वालीफाइंग राउंड में शीर्ष पर रहे थे उन्होंने 27 का स्कोर कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

इससे पहले, जाखर क्वालीफाइंग राउंड में प्रिसिसन राउंड के बाद 284 स्कोर के साथ 13वें स्थान पर थे। लेकिन रेपिड फायर सेक्शन में उन्होंने 292 का स्कोर किया और 576 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए।

चीन के जिंग हुआंग 585 के स्कोर के साथ शीर्ष पर रहे। जिंग ने प्रिसिसन में 294 और रेपिड में 291 का स्कोर किया। इसके अलावा चीन के यांग चाओ 575 के स्कोर के साथ तीसरे नंबर पर रहे।

भारत के एक अन्य निशानेबाज आकाश प्रिसिसन राउंड के बाद 278 के स्कोर के साथ 20वें स्थान पर थे। रेपिड राउंड में वह 273 का स्कोर कर सके और अपनी स्थिति नहीं सुधार पाए जिस कारण 20 वें स्थान पर ही रहे।

भारत ने पैरालंपिक में निशानेबाजी इवेंट में अब तक दो पदक जीते हैं। अवनि लेखारा ने जहां स्वर्ण तो सिंघराज से कांस्य पदक अपने नाम किया है। जाखर से पदक लाने की उम्मीद थी लेकिन वह ऐसा करने से चूक गए। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement