Paralympic chief confident Tokyo will host the Games-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:15 pm
Location
Advertisement

टोक्यो हर हाल में ओलंपिक खेलों की मेजबानी करेगा :पैरालंपिक प्रमुख

khaskhabar.com : सोमवार, 17 मई 2021 2:48 PM (IST)
टोक्यो हर हाल में ओलंपिक खेलों की मेजबानी करेगा :पैरालंपिक प्रमुख
बीजिंग| अंतरराष्ट्रीय पैरालंपिक समिति (आईपीसी) के प्रमुख एंड्रयू पार्सन्स ने पैरालंपिक खेलों की मेजबानी करने की टोक्यो की क्षमता और 2022 पैरालंपिक शीतकालीन खेलों के लिए बीजिंग की प्रतिबद्धता पर भरोसा जताया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पार्सन्स ने महामारी के बीच खेलों की मेजबानी के महत्व पर जोर दिया और टोक्यो को पैरालंपिक आंदोलन के इतिहास में पैरालंपिक खेलों का सबसे महत्वपूर्ण संस्करण बताया।

पैरालंपिक खेलों के लिए 100 दिनों की उलटी गिनती को चिह्न्ति करते हुए पार्सन्स ने कहा, विकलांग व्यक्ति महामारी से असमान रूप से प्रभावित हुए हैं। और इसने दुनिया भर में मौजूद इस असमानता को उजागर किया है कि समाज विकलांग व्यक्तियों के साथ कैसा व्यवहार करता है।

पैरालंपिक खेल एकमात्र वैश्विक आयोजन है जहां हम विकलांगता और विकलांग व्यक्तियों का जश्न मनाते हैं। मैं दुनिया के पैरालंपिक एथलीटों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम सर्वोत्तम बुनियादी ढांचा और सर्वोत्तम संभव खेल प्रदान करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं। इसलिए, हम चाहते हैं उन्हें अपनी तैयारियों पर ध्यान केंद्रित करने और यह समझने के लिए कि सब कुछ बहुत कुछ वैसा ही होगा जिसके लिए वे अभ्यस्त हैं।

टोक्यो ओलंपिक एवं पैरालम्पिक खेलों का आयोजन इस साल जुलाई अगस्त और अगस्त-सितम्बर में होना है। इन खेलों का आयोजन बीते साल ही होना था लेकिन कोरोना महामारी के कारण इन्हें एक साल के लिए टाल दिया गया था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement