Pant knows how to balance aggression and vigilance: Shastri-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 5, 2021 6:59 pm
Location
Advertisement

पंत को आक्रामकता और सतर्कता में संतुलन बनाना आता है : शास्त्री

khaskhabar.com : बुधवार, 20 जनवरी 2021 4:24 PM (IST)
पंत को आक्रामकता और सतर्कता में संतुलन बनाना आता है : शास्त्री
ब्रिस्बेन| भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि युवा ऋषभ पंत एक अच्छे श्रोता हैं और उन्हें पता है कि स्वाभाविक आक्रामकता तथा सतर्कता में संतुलन कैसे बनाया जाता है। पंत ने मंगलवार को 138 गेंदों पर नाबाद 89 रनों की पारी खेल भारत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दिलाई।

पंत ने इस पारी में धीमी शुरुआत की थी और शुरुआती 84 गेंदों पर महज 34 रन बनाए थे। इसके बाद अगली 54 गेंदों पर उन्होंने 55 रन बनाए।

शास्त्री ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, "पंत एक अच्छे श्रोता हैं। वह समझते हैं। उन्हें पता है कि उनका स्वाभाविक खेल क्या है। उन्हें साथ ही पता है कि सर्तक कब रहना है और आक्रामक कब होना है, वह इसमें संतुलन बनाना जानते हैं।"

उन्होंने कहा, "एक कोच के तौर पर कोई भी किसी भी खिलाड़ी का स्वाभाविक खेल बदलना नहीं चाहता। लेकिन कई बार आप जल्दबाजी कर जाते हैं। यह खेल आपको सिखाता है। उन्होंने दोनों मैचों में यह बताया है। उन्होंने सिडनी में 90 तकरीबन रन बनाए थे। अगर वह 45 मिनट और रुक जाते तो कहानी कुछ और होती।"

उन्होंने कहा, "वह उस शॉट से निराश थे। उन्होंने उससे कुछ सीखा और आज (मंगलवार) को यह सुनिश्चित किया कि वह मैच जिताकर लौटें।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement