Pakistan captain Babar Azam supported Kohli, who was in poor form-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 10:46 pm
Location
Advertisement

खराब फॉर्म में चल रहे कोहली का पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने किया समर्थन

khaskhabar.com : शुक्रवार, 15 जुलाई 2022 1:14 PM (IST)
खराब फॉर्म में चल रहे कोहली का पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने किया समर्थन
लाहौर। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने खराब फॉर्म से जूझ रहे भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली का समर्थन किया है। उन्होंने कहा बल्लेबाज इस समय खराब फॉर्म में हैं, लेकिन कोई यह न भूले की वे टीम के एक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। उन्होंने टीम में पहले काफी योगदान दिया और कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। हाल ही में, कपिल देव और सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज क्रिकेटरों ने कोहली के प्रदर्शन की आलोचना की है, जिसमें पूर्व क्रिकेटरों ने कहा कि उन्हें टीम से बाहर कर दिया जाना चाहिए।

गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में कोहली ने सिर्फ 16 रन बनाए, जिसे भारत ने लॉर्डस में 100 रनों से गंवा दिया। बाबर आजम ने कोहली का समर्थन करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

वेस्टइंडीज से भिड़ने वाली भारत की टी20 टीम में भी कोहली का नाम नहीं है। साथ ही जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को भी दौरे के लिए आराम दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया में एक टी20 विश्व कप और अगले साल के फाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अंक के साथ कोहली को टीम में जगह देने पर प्रशंसकों और पूर्व दिग्गजों द्वारा बहस की गई है, हालांकि उनके पाकिस्तानी समकक्ष ने अपना समर्थन दिया है।

बाबर आजम ने ट्विटर पर कोहली के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा, मजबूत रहिए विराट कोहली।

प्रशंसक, भारत के बल्लेबाज के लिए आजम के समर्थन से हैरान थे, उन्होंने कहा कि उन्हें प्रतिद्वंद्वी टीम के क्रिकेटर की प्रशंसा नहीं करनी चाहिए।

हालांकि, कोहली के फॉर्म में गिरावट दर्ज की गई है। बाबर आजम खेल के तीनों प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल की सीरीज में अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने के साथ-साथ पिछले महीने लाहौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टी20 अर्धशतक बनाने वाले पाकिस्तान के कप्तान वनडे और टी20 दोनों के लिए आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर हैं।

हफ्ते की शुरूआत में कोहली को कप्तान रोहित शर्मा का भी समर्थन मिला, जो इंग्लैंड के एकदिवसीय मैचों से पहले अपने साथी के लिए खड़े हुए थे। उन्होंने कहा था कि हम विराट कोहली की क्षमता से वाकिफ हैं। विशेषज्ञों को इसका पूरा अधिकार है इसके बारे में बात करें लेकिन हमारे लिए ये चीजें मायने नहीं रखतीं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement