Once I thought, Kohli will burn: Laxman-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 21, 2021 11:42 pm
Location
Advertisement

एक समय मुझे लगा, कोहली जल जाएंगे : लक्ष्मण

khaskhabar.com : गुरुवार, 03 दिसम्बर 2020 5:29 PM (IST)
एक समय मुझे लगा, कोहली जल जाएंगे : लक्ष्मण
नई दिल्ली| पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ की है, जिन्होंने हाल में वनडे क्रिकेट में अपने 12000 रन पूरे किए हैं। लक्ष्मण ने कहा कि भारतीय कप्तान ने जिस तीव्रता के साथ 2008 में पदार्पण किया था, उसी तीव्रता के साथ उनमें खेलने की क्षमता है। कोहली हाल ही में वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 12000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हैं। उन्होंने बुधवार को ही आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे में यह उपलब्धि हासिल की है।

कोहली ने 251 वनडे मैचों की 242 पारियों में 12000 रन पूरे किए हैं, जबकि सचिन ने 12000 रन बनाने के लिए कोहली से 58 पारी ज्यादा लिए थे।

लक्ष्मण ने एक शो में कहा, "हां, मुझे लगता है कि जिस तरह से वह प्रत्येक सीरीज में खेले हैं और जिस तरह की तीव्रता के साथ उन्होंने प्रत्येक दिन रन बनाए हैं, वह अविश्वसनीय है, क्योंकि किसी समय मैंने सोचा था कि विराट कोहली के लिए यह सबसे बड़ी चुनौती होगी और वह समय पर जल जाएंगे। लेकिन एक बार भी हमने यह नहीं देखा कि जब विराट क्रिकेट मैदान पर होते हैं तो उनकी ऊर्जा कम होती है, चाहे वो बल्लेबाजी कर रहे हों या फील्डिंग।"

कोहली ने 86 टेस्ट में अब तक 7240 और 82 टी20 में 2794 रन बनाए हैं। उनके अब तक 70 अंतर्राष्ट्रीय शतक है, जिसमें 27 टेस्ट में और 43 वनडे में है।

लक्ष्मण ने कहा कि दबाव में बेहतर प्रदर्शन करने की कोहली की खास बात है।

उन्होंने कहा, "अगर आप उनके वनडे रिकॉर्ड को देखें तो पता चलता है कि उन्होंने रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कितने शतक लगाए हैं। उनपर हमेशा दबाव में स्कोरबोर्ड को चलाते रहने का दबाव रहता है। लेकिन वह उस जिम्मेदारी को निभाते हैं और बेहतर तरीके से बाहर आते हैं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement