Olympics: PV Sindhu storms into women singles quarterfinals-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2021 6:17 am
Location
Advertisement

शुरु से ही मैच-दर-मैच रणनीति पर चल रही हूं : सिंधु

khaskhabar.com : गुरुवार, 29 जुलाई 2021 1:20 PM (IST)
शुरु से ही मैच-दर-मैच रणनीति पर चल रही हूं : सिंधु
टोक्यो| भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु यहां जारी ओलंपिक खेलों की बैडमिंटन स्पर्धा के महिला एकल मुकाबलों के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। मैच के बाद सिंधु ने कहा कि वह ओलंपिक की शुरुआत से ही मैच दर मैच रणनीति पर चल रही हैं और आगे भी चलती रहेंगी। मौजूदा विश्व चैम्पियन अब सिंधु कम से कम कांस्य पदक से महज एक कदम दूर हैं लेकिन उसके लिए उन्हें जापान की अकीनो यामागुची को हराना होगा, जिनसे उनका क्वार्टर फाइनल में सामना होगा।

रियो ओलंपिक में रजत पदक जीत चुकीं सिधु ने गुरुवार को मुशाशीनो फॉरेस्ट प्लाजा कोर्ट नम्बर-3 पर डेनमार्क की मिया ब्लीचफेट को सीधे गेम में हराया। सिंधु ने 41 मिनट तक चले मुकाबले में मिया के खिलाफ 21-15, 21-13 से जीत दर्ज की।

यामागुची की बात की जाए तो उन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया की गायुन किम को 2-0 से हराया। यामागुची ने यह मै 21--17, 21-18 से जीता।

मैच के बाद सिंधु ने कहा कि कई लोगों ने उन्हें टूर्नामेंट के महत्व को समझाया है और यह भी कहा है कि इस टूर्नामेंट में मैच दर मैच की रणनीति पर चलना बेहतर होगा।

सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ वेबसाइट से बातचीत के दौरान कहा, बहुत से लोगों ने मुझसे यह कहा है। मैं इसे एक तारीफ के रूप में लूंगी। लेकिन मेरे लिए हर मैच महत्वपूर्ण है। हर बिंदु पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है, न कि सिर्फ मैच पर।

सिंधु ने हमेशा बड़े टूर्नामेंटस में अच्छा प्रदर्शन किया है, जो पांच साल पहले रियो डी जनेरियो में जीते गए रजत पदक और विश्व चैंपियनशिप में उनके प्रदर्शन से स्पष्ट है। विश्व चैम्पियनशिप में उन्होंने 2019 में स्वर्ण पदक जीता था। इससे पहले 2017 और 18 में सिंधु ने रजत और 2013 तथा 2014 में कांस्य पदक जीता था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement