Olympics Archery: Praveen lost in second round -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 22, 2021 10:16 pm
Location
Advertisement

ओलपिक (तीरंदाजी) : दूसरे दौर में हारे प्रवीण

khaskhabar.com : बुधवार, 28 जुलाई 2021 2:05 PM (IST)
ओलपिक (तीरंदाजी) : दूसरे दौर में हारे प्रवीण
टोक्यो| भारतीय तीरंदाज प्रवीण जाधव को यहां जारी टोक्यो ओलंपिक के पुरुष व्यक्तिगत इवेंट के दूसरे दौर में अमेरिका के ब्राडी एलीसन के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। प्रवीण ने पहले ही दौर में विश्व के नंबर-2 आरओसी के गालसन बाजारझापोव को हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। प्रवीण ने राउंड-32 के मुकाबले में गालसन को एकतरफा अंदाज में 6-0 से पराजित किया और राउंड-16 में जगह पक्की की। लेकिन दूसरे राउंड में उन्हें एलीसन के हाथों 0-6 की करारी पराजय झेलनी पड़ी।

इससे पहले, भारत के एक अन्य तीरंदाज तरूणदीप राय को भी दूसरे राउंड में इजरायल के इटे शानी के हाथों 5-6 से हार का सामना करना पड़ा।

तरूणदीप ने भी एलिमिनेशन राउंड की बेहतर शुरूआत कर दूसरे एलिमिनेशन राउंड में जगह बनाई थी लेकिन उन्हें इजरायल के इटे शानी के हाथों हार झेलनी पड़ी। 37 वर्षीय तरूणदीप ने पहले राउंड में यूक्रेन के ओलेक्सी हनबिन को 6-4 से हराया था लेकिन दूसरे राउंड में उन्हें शानी ने 6-5 से हरा दिया।

यह दूसरी बार है जब तरूणदीप को ओलंपिक में दूसरे राउंड में हार का सामना करना करना पड़ा है। 2004 एथेंस ओलंपिक में डेब्यू करने वाले तरूणदीप को 2012 लंदन ओलंपिक में भी दूसरे राउंड में हार झेलनी पड़ी थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement