Novak Djokovic Withdraws from Indian Wells & Miami Open-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 17, 2022 9:56 am
Location
Advertisement

जोकोविच ने इंडियन वेल्स और मियामी ओपन से अपना नाम वापस लिया

khaskhabar.com : गुरुवार, 10 मार्च 2022 6:38 PM (IST)
जोकोविच ने इंडियन वेल्स और मियामी ओपन से अपना नाम वापस लिया
इंडियन वेल्स । दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच बीएनपी परिबास ओपन और मियामी ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है। आयोजकों ने बुधवार को इसकी पुष्टि की। 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने बुधवार को ट्वीट किया कि अमेरिका में रोग नियंत्रण केंद्र ने पुष्टि की है कि नियम नहीं बदलेंगे इसलिए मैं अमेरिका में नहीं खेल पाऊंगा।

जोकोविच, जो हाल ही में एटीपी रैंकिंग में नंबर 2 पर गिरा, 2022 में अब तक केवल एक टूर्नार्मेंट में खेला है क्योंकि उन्होंने कोविड-19 टीकाकरण नहीं कराया है। टीकाकरण की वजह से उन्हें जनवरी में ऑस्ट्रेलिया से बाहर कर दिया कर दिया गया था और मेलबर्न पार्क में अपने खिताब की रक्षा करने की कोशिश करने की अनुमति नहीं दी गई थी।

जोकोविच ने ट्वीट किया, "सीडीसी ने पुष्टि की है कि नियम नहीं बदलेंगे इसलिए मैं अमेरिका में नहीं खेल पाऊंगा। इन महान टूर्नार्मेंटों में खेलने वालों को शुभकामनाएं।"

चूंकि गुरुवार के खेल का क्रम अभी तक जारी नहीं किया गया है, ग्रिगोर दिमित्रोव 33वीं वरीयता प्राप्त करेंगे और जोकोविच के स्थान पर ड्रॉ में अंतिम पंक्ति में चले जाएंगे। दूसरे दौर में उनका सामना बेल्जियम के डेविड गॉफिन या ऑस्ट्रेलियाई जॉर्डन थॉम्पसन से होगा। अगर बल्गेरियाई का सामना गोफिन से होता है, तो यह 2017 एटीपी फाइनल चैंपियनशिप मैच को दौहराया जा सकता है।

बीएनपी परिबास ओपन क्वालीफाइंग का अंतिम दौर बुधवार को खेला जा रहा है, जबकि साल के पहले एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट में मुख्य ड्रॉ की कार्रवाई गुरुवार से कैलिफोर्निया के रेगिस्तान में शुरू हो रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement