No plans to retire: Federer intends to soldier on-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 30, 2020 8:44 am
Location
Advertisement

संन्यास लेने की योजना नहीं : फेडरर

khaskhabar.com : शुक्रवार, 31 जनवरी 2020 1:01 PM (IST)
संन्यास लेने की योजना नहीं : फेडरर
मेलबर्न। स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर गुरुवार को जरूर आस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गए हों लेकिन उन्होंने साफ कह दिया है कि वह अभी संन्यास लेने के मूड में नहीं हैं। सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर को 7-6 (1), 6-4, 6-3 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

मैच के बाद फेडरर ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगा था कि मैं फाइनल में जगह बना लूंगा।"

सेमीफाइनल में आने के लिए फेडरर को कड़ा पसीना बहाना पड़ा था। अमेरिका के टैनी सैंडग्रेन ने पांच सेट तक चले मैच में उन्हें काफी परेशान किया था। फेडरर हालांकि विजयी रहे और अंतिम-4 में पहुंचे थे।

उन्होंने कहा, "सैंडग्रेन के मैच के बाद मैं स्कैन के लिए गया था। उसके बाद मैं पूरी तरह से सही था। इसके बाद ज्यादा मेहनत नहीं की। मैंने अभ्यास भी नहीं किया। मैंने अगले दिन छुट्टी ली। अगर मुझे लगता कि मैं जीत नहीं सकता तो मैं कोर्ट पर नहीं जाता।"

वह हालांकि इस टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से खुश हैं।

उन्होंने कहा, "अंत में मैं खुश हूं। मुझे लगता है कि मैं कुल मिलाकर अच्छा खेला। मैं जानता हूं कि मैं और अच्छा खेल सकता हूं और मैं यह भी जानता हूं कि मैं इससे काफी बुरा भी खेल सकता हूं। इससे पहले कोई टूर्नामेंट नहीं था, इसलिए मुझे लगता है कि यह अच्छा रहा।"

38 साल के इस खिलाड़ी ने हालांकि संन्यास की बातों को खारिज करते हुए कहा, "आप नहीं जानते कि भविष्य कैसा है। खासकर मेरी उम्र जितनी है उसके बाद आप कुछ नहीं कह सकते। मैं आत्मविश्वासी हूं, जिस तरह से मैं महसूस कर रहा हूं, वो शानदार है, ईमानदारी से कहूं तो मैं अच्छा खेला। इसलिए संन्यास का कोई प्लान नहीं है।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement