No Indian players in ICC Mens T20I Team of the Year as Babar Azam is named captain-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 20, 2022 3:24 am
Location
Advertisement

ICC पुरुष टी20 'टीम ऑफ द ईयर' में बाबर आजम बने कप्तान, भारत का कोई भी खिलाड़ी शामिल नहीं

khaskhabar.com : बुधवार, 19 जनवरी 2022 6:22 PM (IST)
ICC पुरुष टी20 'टीम ऑफ द ईयर' में बाबर आजम बने कप्तान, भारत का कोई भी खिलाड़ी शामिल नहीं
दुबई। आईसीसी ने पुरुष टी20 टीम ऑफ द ईयर में बुधवार को पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को लीडर बनाया गया है। इस टीम में कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद एक साल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के नामों की घोषणा करता है। आजम 2021 में सबसे छोटे प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे। टी20 विश्व कप के छह पारियों में उन्होंने 60.60 की औसत से 303 रन के साथ अग्रणी रन-स्कोरर के रूप में समाप्त किया। कुल मिलाकर बाबर ने 29 मैच खेले और 37.56 की औसत से एक शतक और नौ अर्धशतकों के साथ 939 रन बनाए। साथ ही उनकी कप्तानी की भी प्रशंसा की गई, क्योंकि उन्होंने अपनी टीम को टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचाया था।

उनके सलामी जोड़ीदार मोहम्मद रिजवान, जिन्हें ग्यारह में विकेटकीपर के रूप में नामित किया गया है, उन्होंने 2021 में खेल के सबसे छोटे प्रारूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया। रिजवान ने 73.66 की औसत और 134.89 की स्ट्राइक रेट से केवल 29 मैचों में 1326 रन बनाए। आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे।

ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी मिशेल मार्श, जिन्होंने नाबाद 77 रन बनाकर दुबई में टी20 विश्व कप के फाइनल में अपनी टीम को जीत दिलाई थी, उनको आईसीसी टीम में जगह मिली है। पूरे कैलेंडर वर्ष के दौरान, मार्श सबसे छोटे प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे, जिसने अपने खेल में तेजी से सुधार किया और तीसरे नंबर पर 21 मैचों में 36.88 की औसत से 627 रन बनाए और 8 विकेट भी लिए।

आईसीसी द्वारा घोषित ग्यारह में पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी, इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर, दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी, बल्लेबाज एडेन मार्करम और डेविड मिलर, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा और बांग्लादेश के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को भी शामिल किया गया है।

आईसीसी पुरुष टी20 टीम ऑफ द ईयर :

जोस बटलर, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), एडेन मार्करम, मिशेल मार्श, डेविड मिलर, तबरेज शम्सी, जोश हेजलवुड, वानिन्दु हसरंगा, मुस्तफिजुर रहमान और शाहीन अफरीदी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement