Need testing machines in NE, North Bengal; protect docs: Bhutia to Modi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 11:50 am
Location
Advertisement

मोदी पूर्वोत्तर में कोरोना टेस्टिंग मशीन मुहैया कराएं : बाइचुंग भुटिया

khaskhabar.com : शनिवार, 04 अप्रैल 2020 07:17 AM (IST)
मोदी पूर्वोत्तर में कोरोना टेस्टिंग मशीन मुहैया कराएं : बाइचुंग भुटिया
कोलकाता। भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भुटिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूर्वोत्तर के राज्यों में कोविड-19 की जांच के लिए तत्काल टेस्टिंग मशीन मुहैया कराने की मांग की है। उन्होंने इंदौर में डॉक्टरों पर हमला करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग भी की।

दरअसल, मोदी ने देश के 49 खेल हस्तियों से शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। मोदी ने इन खेल हस्तियों से अनुरोध किया कि वे कोरोनावायरस को लेकर लोगों में जागरूकता लाएं।

भुटिया ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि तकनीकी खराबी के कारण वह देर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े और वह बात नहीं कर सके। लेकिन उन्होंने कहा कि वह दो मुद्दों की ओर मोदी का ध्यान दिलाना चाहते हैं।

भुटिया ने कहा, "वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के समय नेटवर्क सही नहीं था, इसलिए प्रधानमंत्री से मेरी बात नहीं हो पाई, लेकिन मैंने उन्हें सुना।"

उन्होंने कहा, "मैं अंत में जुड़ पाया। मेरे पास कहने के लिए दो चीजें हैं। डॉक्टरों के साथ क्या स्थिति हुई है। मुझे लगता है कि पीएम को डॉक्टरों और नर्सों के साथ छेड़खानी करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।"

इंदौर के टाटपट्टी बाखल क्षेत्र में कोरोना वायरस के खिलाफ लोगों की मदद के लिए गए चिकित्सकीय दल पर पथराव करने वालों पर देशभर के सितारा खिलाड़ी नाराज हैं। ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई है।

भुटिया ने कहा कि पूर्वोत्तर के राज्यों, खासकर उत्तर बंगाल में टेस्टिंग मशीनों की सख्त जरूरत है।

उन्होंने कहा, "मैं यह भी सुन रहा हूं कि पूर्वोत्तर और उत्तर बंगाल पूरी तरह से उपकरणों से लैस नहीं है और इन जगहों पर कोविड-19 की जांच के लिए अभी तक उपकरण नहीं आए हैं, इसलिए वे टेस्ट नहीं कर पा रहे हैं।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement