Murray fights back for landmark 700th career win at Indian Wells-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 16, 2022 4:16 pm
Location
Advertisement

मरे ने इंडियन वेल्स में ऐतिहासिक करियर की 700वीं जीत हासिल की

khaskhabar.com : शनिवार, 12 मार्च 2022 2:04 PM (IST)
मरे ने इंडियन वेल्स में ऐतिहासिक करियर की 700वीं जीत हासिल की
इंडियन वेल्स। पूर्व विश्व नंबर 1 और तीन ग्रैंड स्लैम एकल खिताब के विजेता एंडी मरे ने अपने करियर की 700वीं जीत हासिल की, उन्होंने यहां बीएनपी परिबास ओपन के पहले दौर के मुकाबले में जापान के क्वालीफायर टैरो डेनियल के साथ संघर्ष करते हुए 1-6, 6-2, 6-4 से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ लगातार छह एटीपी टूर स्पर्धाओं में ब्रिटेन को सफलता मिली है। जनवरी में सिडनी में उनका सेमीफाइनल में खेलना सीजन का सर्वश्रेष्ठ परिणाम है।

34 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, "मैं ज्यादा परिपक्व हो गया हूं इसलिए सुबह 11 बजे से मैच शुरू होता है। मुझे जाने में थोड़ा समय लगता है।"

दो बार के विंबलडन चैंपियन मरे ने एटीपीटूर से कहा, "लेकिन टैरो ने बहुत अच्छा खेला। उन्होंने साल की शुरूआत बहुत अच्छी की।"

मरे ऑस्ट्रेलियन ओपन में जापानी वल्र्ड नंबर 106 से हार गए थे, लेकिन पिछले महीने दोहा में उन्हें हरा दिया था। यह जानते हुए कि डेनियल ने 2018 में इंडियन वेल्स में सर्बियाई दुनिया के नंबर 2 नोवाक जोकोविच को हराया था, वह यहां एक कठिन मैच की उम्मीद कर रहे थे।

मरे ने कहा, "मैं सुधार करने में कामयाब रहा, क्योंकि प्रत्येक सेट में ज्यादा मेहनत करनी पड़ी और अंत में अच्छी तरह से समाप्त हो गया।"

मरे का अगला मुकाबला कजाकिस्तान के 31वीं वरीयता प्राप्त एलेक्जेंडर बुब्लिक से होगा।

24 वर्षीय खिलाड़ी के खिलाफ ब्रिटेन अपने एटीपी हेड-टू-हेड में 2-0 आगे है, जिसमें पिछले महीने रॉटरडैम में सीधे सेट की जीत भी शामिल है।

मरे ने इंडियन वेल्स में 28-13 से सुधार किया, हालांकि उन्होंने कभी भी यह प्रतियोगिता नहीं जीती। उनका सर्वश्रेष्ठ परिणाम 2009 में आया, जब वह फाइनल में पहुंचे, लेकिन स्पेन के दिग्गज राफेल नडाल से हार गए थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement