Miandad, Sammy, Afridi and Shoaib appointed mentors of Pakistan Junior League-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 8, 2022 4:48 pm
Location
Advertisement

मियांदाद, सैमी, अफरीदी और शोएब बने पाकिस्तान जूनियर लीग के मेंटर

khaskhabar.com : बुधवार, 29 जून 2022 4:54 PM (IST)
मियांदाद, सैमी, अफरीदी और शोएब बने पाकिस्तान जूनियर लीग के मेंटर
कराची| पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पहले पाकिस्तान जूनियर लीग के लिए वेस्टइंडीज के डैरेन सैमी और पाकिस्तानी महान खिलाड़ियों जावेद मियांदाद, शाहिद अफरीदी और शोएब मलिक जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को मेंटर बनाया है, जो इस साल अक्टूबर में लाहौर में आयोजित किया जाएगा। 1975-1996 तक छह विश्व कप खेलने वाले मियांदाद लीग के मेंटर होंगे, जबकि अफरीदी, सैमी और शोएब टीम के मेंटर होंगे।

पीसीबी के अनुसार, चार दिग्गज छह प्रमुख विश्व खिताब, 1,559 अंतर्राष्ट्रीय मैच, 43,057 रन और 992 विकेट साझा करते हैं। सैमी और शाहिद 2017 में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) की ओर से पेशावर जालमी में टीम के साथी थे, जब टीम ने खिताब जीता था।

जावेद मियांदाद टूर्नामेंट के दौरान छह टीमों और खिलाड़ियों के सलाहकारों की सहायता के लिए एक समग्र सलाहकार के रूप में शामिल होंगे।

पीसीबी ने बुधवार को बयान दिया, "अफरीदी, सैमी और शोएब पाकिस्तान जूनियर लीग के निर्माण में और उसके दौरान टीम डग-आउट का हिस्सा होंगे, जो 2 अक्टूबर को समाप्त होने वाले पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड टी20 के बाद खेला जाएगा।"

टीम मेंटर की भूमिकाओं के अलावा चारों इवेंट एंबेसडर के रूप में भी काम करेंगे और इवेंट को बढ़ावा देने के लिए अपने ज्ञान, प्रभाव और आकर्षण का उपयोग करेंगे।

पीसीबी ने कहा कि जल्द ही तीन और टीम मेंटर्स की घोषणा की जाएगी।

मियांदाद ने कहा, "मैंने हमेशा कोचिंग टीम का हिस्सा बनने का आनंद लिया है और यह अवसर मुझे मैदान पर लौटने, बड़े उद्देश्यों वाले खिलाड़ियों के साथ काम करने का मौका प्रदान करता है। पाकिस्तान जूनियर लीग एक रोमांचक और अद्वितीय टूर्नामेंट है और मैं न केवल सार्थक योगदान देने के लिए उत्सुक हूं, बल्कि इस लीग को गेम-चेंजर के रूप में भी पेश करने के लिए भी तत्पर हूं।"

सैमी ने कहा, "मुझे पाकिस्तान जूनियर लीग के पहले सीजन में शामिल होने के अवसर से सम्मानित होने की खुशी है। मुझे विश्वास है कि यह उत्कृष्ट क्रिकेटरों की पहचान करने और उन्हें तेजी से ट्रैक करने में मदद करेगा। 2016 से पाकिस्तान क्रिकेट प्रणाली का हिस्सा रहा हूं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement