Messi has scored goals against 36 teams in the Champions League-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 30, 2020 1:10 am
Location
Advertisement

मेसी ने चैम्पियंस लीग में 36 टीमों के खिलाफ किए हैं गोल

khaskhabar.com : बुधवार, 21 अक्टूबर 2020 1:21 PM (IST)
मेसी ने चैम्पियंस लीग में 36 टीमों के खिलाफ किए हैं गोल
बार्सिलोना| महान फुटबाल खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने चैम्पियंस लीग में कैम्प नाउ में फेरेनसवारोस के खिलाफ बार्सिलोना की 5-1 से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस मैच में किए गए गोल के बाद मेसी चैम्पियंस लीग में 36 अलग-अलग टीमों के खिलाफ गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। अर्जेंटीना के इस स्टार ने चैम्पियंस लीग में 41 टीमों के खिलाफ मैच खेले हैं, लेकिन रुबीन कजान, एटलेटिको मेड्रिड, बेनफिका, उडनीस और इंटर मिलान के खिलाफ गोल नहीं किए हैं।

स्पेनिश क्लब बार्सिलोना की वेबसाइट के मुताबिक, इस गोल के बाद वह क्रिस्ट्रियानो रोनाल्डो और राउल गोंजालेज से तीन गोल आगे हो गए हैं।

मेसी ने 27वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में तब्दील किया और इसी के साथ वह चैम्पियंस लीग के इतिहास में लगातार 16 सीजनों में गोल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

हंगरी के क्लब के खिलाफ गोल करने के बाद मेसी 16 देशों की टीमों के खिलाफ गोल करने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। उन्होंने सबसे ज्यादा गोल इंग्लैंड के क्लबों के खिलाफ किए हैं। यह संख्या 26 है। उन्होंने आर्सेनल के खिलाफ सबसे ज्यादा नौ गोल किए हैं। उसके बाद एसी मिलान और सेल्टिक हैं। दोनों के खिलाफ मेसी ने आठ-आठ गोल किए हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement