Men tennis players will get 10 minutes break during australian open matches-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 21, 2020 12:30 pm
Location
Advertisement

ऑस्ट्रेलियन ओपन : खिलाडिय़ों को इसलिए मिलेगा 10 मिनट का ब्रेक

khaskhabar.com : रविवार, 30 दिसम्बर 2018 1:20 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियन ओपन : खिलाडिय़ों को इसलिए मिलेगा 10 मिनट का ब्रेक
मेलबोर्न। इस साल वर्ष के पहले ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन में खिलाडिय़ों को गर्मी के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था, खासकर मैराथन मुकाबलों में और इसे देखते हुए अगले साल होने वाले इस टूर्नामेंट में खिलाडिय़ों को राहत दी गई है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों का कहना है कि अगर अगले साल तापमान अधिक रहा, तो खिलाडिय़ों को मैच के दौरान 10 मिनट का ब्रेक दिया जाएगा।

विशेषकर पुरुष एकल वर्ग में खेलने वाले खिलाडिय़ों को। इस साल जनवरी में हुए ऑस्ट्रेलिया ओपन में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था और इसे देखते हुए टूर्नामेंट के आयोजकों ने एक्स्ट्रीम हीट पॉलिसी निकाली है। इसमें महिला और जूनियर खिलाडिय़ों को 10 मिनट का ब्रेक दिया जाता है। व्हीलचेयर खिलाडिय़ों के लिए यह ब्रेक 15 मिनट का होता है और अब पुरुष एकल वर्ग में खेलने वाले खिलाडिय़ों के लिए भी यह पॉलिसी निकाली जानी है।

14 जनवरी से मेलबोर्न में ऑस्ट्रेलियन ओपन खेला जाएगा और ऐसे में टूर्नामेंट के निदेशक क्रेग टिले का कहना है कि खिलाडिय़ों का स्वास्थ्य सबसे बड़ी प्राथमिकता है। इस पॉलिसी के तहत अगर ऑस्ट्रेलियन ओपन में तापमान 40 डिग्री तक पहुंचेगा, तो तीसरे सेट में पुरुष एकल वर्ग के खिलाडिय़ों को 10 मिनट का ब्रेक दिया जाएगा।

मुबाडाला में तीसरे स्थान के लिए मैच नहीं खेलेंगे नडाल

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement