Medvedev marches on at Australian Open-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 21, 2022 3:35 pm
Location
Advertisement

ऑस्ट्रेलियन ओपन : मेदवेदेव ने जीत के बाद चौथे दौर में किया प्रवेश

khaskhabar.com : शनिवार, 22 जनवरी 2022 3:45 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियन ओपन : मेदवेदेव ने जीत के बाद चौथे दौर में किया प्रवेश
मेलबर्न। दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी रूस के डेनियल मेदवेदेव ने डचमैन बॉटिक वैन डे जैंडशुल्प को 6-4, 6-4, 6-2 से हराया। कोर्ट एरिना में शनिवार को यहां ऑस्ट्रेलियन ओपन पर तीसरे दौर की जीत के बाद उन्होंने चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है। मेदवेदेव ने 2021 यूएस ओपन चैंपियन में 20 जनवरी को चार सेटों में किर्गियोस को हराया था।

जीत के बाद मेदवेदेव ने कहा, "मैं वास्तव में बहुत खुश हूं क्योंकि ग्रैंड स्लैम में हर दौर बहुत कठिन होता है।"

25 वर्षीय अब एटीपी पर वैन डे जैंड्सचुल्प से 2-0 से आगे हैं। मेदवेदेव ने फ्लशिंग मीडोज में 26 वर्षीय खिलाड़ी को चार सेटों में हराकर अपनी पहली बड़ी ट्रॉफी जीती।

मेदवेदेव अब लगातार चौथे दौर में पहुंच गए हैं। सीजन के पहले स्लैम में रूसी का सर्वश्रेष्ठ परिणाम एक साल पहले आया था, जब वह सर्बिया के नोवाक जोकोविच से हारकर फाइनल में पहुंचा था।

13 बार के टूर-लेवल टाइटलिस्ट का अगला मुकाबला फ्रेंचमैन मैक्सिम क्रेसी या ऑस्ट्रेलियाई वाइल्ड कार्ड क्रिस्टोफर ओ'कोनेल से होगा।

मेदवेदेव ने वैन डे जांडशुल्प के खिलाफ वापसी पर बेसलाइन के पीछे से खेला, अपने फ्लैट स्ट्रोक के साथ डचमैन की बड़ी स्ट्राइक को बेअसर कर दिया।

वैन डे जैंड्सचुल्प ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपनी दूसरी उपस्थिति बना रहे थे, पिछले साल डेब्यू के पहले दौर में स्पैनियार्ड कार्लोस अल्कारज से हार गए थे।

मेदवेदेव अगले इवेंट में अपने दूसरे मेजर के साथ अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले पहले खिलाड़ी बनना चाहते हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement