MCC rejects bamboo bats, says will ponder further-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:44 am
Location
Advertisement

एमसीसी ने बांस के बल्ले को खारिज किया, कहा-आगे विचार करेंगे

khaskhabar.com : मंगलवार, 11 मई 2021 12:46 PM (IST)
एमसीसी ने बांस के बल्ले को खारिज किया, कहा-आगे विचार करेंगे
लंदन| मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने पेशेवर क्रिकेट में बांस से निर्मित बल्ले के इस्तेमाल करने के विचार को खारिज कर दिया है। क्लब ने कहा है कि इस मामले पर समिति की अगली बैठक में चर्चा करेगी। क्रिकेट के नियमों के मालिक एमसीसी ने कहा कि खेल को अधिक टिकाउ बनाने के लिए अंग्रेजी विलो के उपयोग के विकल्प पर विचार किया जाना चाहिए। लेकिन बांस का उपयोग करके बल्ले का निर्माण करने के लिए क्रिकेट के मौजूदा कानूनों में एक बदलाव की आवश्यकता होगी। ।

एमसीसी ने एक बयान में कहा, " वर्तमान में, कानून 5.3.2 कहता है कि बल्ले के ब्लेड में पूरी तरह से लकड़ी होनी चाहिए, इसलिए बांस के लिए (जो कि घास है) विलो के विकल्प के रूप में माना जाना चाहिए। विशेष रूप से बांस को अनुमति देने के लिए कानून को बदलना होगा, भले ही इसे लकड़ी के रूप में मान्यता दी जाए। लेकिन फिर भी यह वर्तमान कानून के तहत अवैध होगा, जो ब्लेड के हटाने पर प्रतिबंध लगाता है।"

बयान में आगे कहा गया है कि यह वास्तव में क्रिकेट के लिए एक प्रासंगिक विषय है और विलो विकल्प के इस कोण पर भी विचार किया जाना चाहिए।

शोधकर्ताओं ने कहा कि बांस का सबसे उपयुक्त प्रकार चीन भर में बढ़ता है और कम लागत में उत्पादन बांस विलो की जगह एक व्यवहार्य और नैतिक विकल्प बना सकता है। क्लब अगली कानून उप समिति की बैठक में इस विषय पर चर्चा करेगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement