Manu Bhaker did not receive child award, father raised questions on selection process-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 23, 2020 9:44 am
Location
Advertisement

मनु भाकर को नहीं मिला बाल पुरस्कार, पिता ने चयन प्रक्रिया पर उठाए सवाल

khaskhabar.com : बुधवार, 22 जनवरी 2020 7:20 PM (IST)
मनु भाकर को नहीं मिला बाल पुरस्कार, पिता ने चयन प्रक्रिया पर उठाए सवाल
दिल्ली। भारत के लिए ओलम्पिक कोटा हासिल कर चुकी युवा महिला निशानेबाज मनु भाकर को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार न मिलने पर उनके पिता रामकिशन भाकर ने सवाल खड़े किए हैं।

मनु के पिता ने कहा है "वो कौन से पैमाने हैं, जिनके आधार पर मनु को बाल पुरस्कार से वंचित रखा गया।" मनु के पिता ने महिला एवं बाल कल्याण मंत्रालय में फोन कर और ई-मेल से भी इस बाबत जवाब मांगा लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला।

रामकिशन ने आईएएनएस से कहा "पीएम बाल पुरस्कार अवाॅर्ड मनु को नहीं मिला। मैं बस यह सवाल कर रहा हूं कि ऐसे कौन से पैमाने थे कि मनु को यह अवाॅर्ड नहीं दिया गया। वो 18 साल से कम की है। पिछले 3 सालों में उसने कई सारे पदक जीते हैं। ऐसा कौन सा क्राइटेरिया बना दिया है कि मनु को अवाॅर्ड नहीं मिला। मैं सवाल पूछ रहा हूं तो कोई जवाब नहीं दे रहा है।"

उन्होंने कहा "मैं 20 दिन से मंत्रालय में बात करने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन कोई मेरी बात ही नहीं करवा रहा। सचिव रवींद्र हैं उनके पीए से, संयुक्त सचिव हैं आस्था उनके पीए से, आरपी सिंह हैं सह सचिव उनके पीए से बात हुई, इनमें से कोई भी मेरी आगे बात ही नहीं करवा रहे। कह देते हैं कि साहब मीटिंग में हैं। इस विभाग की केंद्रीय स्मृति ईरानी के ऑफिस में पीए से भी बात हुई लेकिन कोई जवाब ही नहीं दे रहा।"

रामकिशन ने कहा कि उन्होंने मेल करके भी जवाब मांगा लेकिन इसमें भी उन्हें सफलता नहीं मिली। उन्होंने कहा "मैंने मेल भी लिखे हैं, जिसमें लिखा है कि क्या क्राइटेरिया है जिसके कारण मनु को अवाॅर्ड नहीं मिला। मैं 20 दिन से लगातार यही कर रहा हूं।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement