Manish and Pandya give India-A third victory-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 22, 2019 7:41 pm
Location
Advertisement

अनाधिकारिक वनडे : मनीष और पांड्या ने दिलाई इंडिया-ए को तीसरी जीत

khaskhabar.com : बुधवार, 17 जुलाई 2019 12:18 PM (IST)
अनाधिकारिक वनडे : मनीष और पांड्या ने दिलाई इंडिया-ए को तीसरी जीत
नार्थ साउंड। कप्तान मनीष पांडे (100) के बेहतरीन शतक के बाद क्रूणाल पांड्या (5 विकेट) की फिरकी के दम पर इंडिया-ए ने मंगलवार रात खेले गए तीसरे अनाधिकारिक वनडे मैच में वेस्टइंडीज-ए को 148 रनों से मात दे लगातार तीसरी जीत हासिल कर ली है।

इसी के साथ इंडिया-ए ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली।

इंडिया-ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 295 रन बनाए थे। विंडीज-ए 147 रनों पर ही ऑल आउट हो गई।

मनीष ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। सलामी बल्लेबाज अनमोल प्रीत सिंह चार गेंद खेलने के बाद भी खाता नहीं खोल पाए और 13 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (77) ने श्रेयस अय्यर (47) के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की। दोनों ने टीम का स्कोर 122 रनों तक पहुंचाया। इंडिया-ए ने दूसरा विकेट शुभमन के रूप में खोया जिन्होंने अपनी पारी में 81 गेंदों का सामना कर आठ चौके और एक छक्का मारा।

अय्यर भी 137 के कुल स्कोर पर तीन रनों से अपने अर्धशतक से चूक गए। यहां से फिर मनीष ने अकेले पारी सांभाली। उन्होंने 87 गेंदों की पारी में आठ चौके और पांच छक्के मारे। अंत में हनुमा विहारी ने 29 और ईशान किशन ने 24 रन बनाकर उनका अच्छा साथ दिया।

296 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज-ए की टीम के लिए सर्वोच्च स्कोरर 10वें नंबर के बल्लेबाज कीमो पॉल ने बनाए। पॉल ने 16 गेंदों पर दो चौैके और चार छक्कों की मदद से 34 रनों की तेज तर्रार पारी खेली।

उनके अलावा सलामी बल्लेबाज सुनील एम्ब्रीस ने 30 और जॉन कैम्पबेल ने 21 रनों का योगदान दिया। टीम के मध्य क्रम को पांड्या ने निपटाया। उनके अलावा नवदीप सैनी, वॉशिंगटन सुंदर, आवेश खान ने एक-एक विकेट लिए। विहारी को दो-दो विकेट मिले।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement