Manika Batra wants to achieve success like Saina Nehwal and PV Sindhu-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:00 am
Location
Advertisement

मानिका टेबल टेनिस में वह कामयाबी हासिल करना चाहती हैं जो...

khaskhabar.com : शनिवार, 21 अप्रैल 2018 2:48 PM (IST)
मानिका टेबल टेनिस में वह कामयाबी हासिल करना चाहती हैं जो...
नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हाल ही में संपन्न हुए 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में एकल और टीम वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टेबल टेनिस स्टार मानिका बत्रा का मानना है कि उन्हें अपनी फिटनेस पर काफी काम करने की जरूरत है। मानिका ने आईएएनएस के साथ एक साक्षात्कार में कहा, मुझे अपनी फिटनेस पर काम करना है क्योंकि खेल काफी तेज है और शीर्ष खिलाडिय़ों को हराने के लिए अच्छी फिटनेस का होना बहुत जरूरी है।

मुझे लगता है कि अभी और फिट होने तथा अपने खेल में तेजी आवश्यकता है। 22 वर्षीय मानिका ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में तीन बार ओलम्पिक पदक विजेता सिंगापुर की फेंग तिआनवेई और सिंगापुर की नंबर-2 मेंगयू यू को मात दी थी। यह पूछे जाने पर कि अपने से ज्यादा रैंकिंग वाले खिलाडिय़ों के खिलाफ खेलने से पहले उनके मन में क्या चल रहा था, मानिका ने कहा कि मैं अपने प्रतिद्वंद्वी के बारे में ज्यादा नहीं सोचती क्योंकि मेरा मानना है कि मेरी तकनीक सही है।

लेकिन मुझे खुशी भी हुई कि मैं फेंग को दो बार हराने में कामयाब रही। उन्होंने कहा कि मुझे दोनों मैचों में अपने खेल में बदलाव लाना पड़ा जिसके कारण मैं उन्हें हराने में कामयाब रही। मैं जानती थी कि मैं जीत सकती हूं और मैं अपनी रणनीति के अुनसार खेली। मानिका ने कहा कि वे देश के लिए टेबल टेनिस में वह कामयाबी हासिल करना चाहती हैं जो बैडमिंटन में सायना नेहवाल और पीवी सिंधु ने हासिल की है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement