Malaysia Open : PV Sindhu and Kidambi Srikanth lose in semifinal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2020 11:05 am
Location
Advertisement

मलेशिया ओपन : सिंधु और श्रीकांत की हार के साथ भारतीय चुनौती खत्म

khaskhabar.com : शनिवार, 30 जून 2018 1:59 PM (IST)
मलेशिया ओपन : सिंधु और श्रीकांत की हार के साथ भारतीय चुनौती खत्म
बुकित जलिल। वल्र्ड नंबर-1 और मौजूदा विजेता ताइवान की बैडमिंटन खिलाड़ी ताइ जु यिंग ने शनिवार को भारत की पी.वी. सिंधु को मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। यिंग ने सेमीफाइनल मुकाबले में वल्र्ड नंबर-3 सिंधु को बेहद रोमांचक और कड़े मैच में 21-15, 19-21, 21-11 से मात दी। यह मैच 55 मिनट तक चला। फाइनल में यिंग का सामना थाइलैंड की रतचानोक इंतानोन और चीन की ही बिंगजियाओ के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच की विजेता से होगा। विश्व की शीर्ष खिलाडिय़ों के बीच मैच बेहद प्रतिस्पर्धी रहा।

पहला गेम एक समय 6-6 की बराबरी पर था। यहां से यिंग ने ब्रेक में जाने तक 11-9 की बढ़त ले ली। ब्रेक के बाद वे सिंधु पर हावी हो गई और गेम अपने नाम कर ले गईं। सिंधु हार मानने वाली नहीं थीं। उन्होंने दूसरे गेम की शानदार शुरुआत करते हुए 8-6 की बढ़त ले ली थी। यिंग ने हालांकि बराबरी की और स्कोर 9-9 कर दिया और फिर ब्रेक में 11-10 की बढ़त के साथ गईं।

रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिंधु ब्रेक के बाद अच्छी वापसी करने में कामयाब रहीं। उन्होंने 18-16 की बढ़त ली, लेकिन यहां एक बार फिर यिंग ने 19-19 से स्कोर बराबर कर लिया। यहां से सिंधु ने दो अंक लेकर गेम अपने नाम कर मैच को तीसरे गेम में पहुंचा दिया। तीसरे गेम में सिंधु ने शुरुआत में यिंग को कड़ी टक्कर दी। हालांकि बाद में वे पिछड़ गईं और गेम के साथ मैच भी गंवा बैठीं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement