Makran cup boxing tournament : 3 indians confirm medal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 12:54 am
Location
Advertisement

मकरान कप : तीन भारतीय मुक्केबाज सेमीफाइनल में, किए पदक पक्के

khaskhabar.com : सोमवार, 25 फ़रवरी 2019 6:59 PM (IST)
मकरान कप : तीन भारतीय मुक्केबाज सेमीफाइनल में, किए पदक पक्के
नई दिल्ली। भारतीय मुक्केबाजों ने ईरान के चाबहार में खेले जा रहे मकरान कप में तीन पदक पक्के कर लिए हैं। मनीष कौशिक, रोहित टोकस और दुर्योधन सिंह ने सेमीफाइनल में प्रवेश करने के साथ ही पदक आश्वस्त कर लिए हैं। राष्ट्रमंडल खेलों के पदकधारी मनीष कौशिक ने पुरुषों के 60 किलोग्राम भारवर्ग में माउमीवाड सलार को 5-0 से हरा सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

रोहित ने भी अपनी बेहतरीन फॉर्म का परिचय देते हुए तुगुरुलबेग पाजीयेव को 5-0 से परास्त कर अंतिम-4 में जगह बनाई। सेना के दुर्योधन ने भी मनीष और रोहित के पद चिन्हों पर चलते हुए क्वार्टर फाइनल की बाधा को पार किया। 69 किलोग्राम भारवर्ग के इस मैच को रैफरी ने दूसरे राउंड में ही रोक दिया और इस कारण कामयाब मोराडी को हार मिली और भारतीय खिलाड़ी अगले दौर में जाने में सफल रहे।

इन तीनों के अलावा भारत के दो और मुक्केबाज इस टूर्नामेंट में ले रहे थे जिनमें मनीष पंवार और मदनलाल के नाम थे लेकिन यह दोनों क्वार्टर फाइनल में ही हारकर बाहर हो गए। मदन को 56 किलोग्राम भारवर्ग के क्वार्टर फाइनल में मोहम्मद कासपाउर के हाथों 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। मनीष पवार को 81 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में सफारी केइवान ने 5-0 से परास्त किया।

(IANS)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement