Madrid Open: Murray overcomes Thiem in first clay-court challenge in two years-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2022 6:45 am
Location
Advertisement

मैड्रिड ओपन : मरे ने थिएम को दी मात

khaskhabar.com : मंगलवार, 03 मई 2022 3:52 PM (IST)
मैड्रिड ओपन : मरे ने थिएम को दी मात
मैड्रिड । करीब दो साल में पहली बार क्ले-कोर्ट में वापसी करने वाले ग्रेट ब्रिटेन के एंडी मरे ने यहां मैड्रिड ओपन में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को 6-3, 6-4 से हराकर अगले राउंड में जगह बनाई है। मरे को एटीपी रैंकिंग में विश्व नंबर 1 का स्थान दिया गया था, जब उन्होंने आखिरी बार 2017 में मैड्रिड ओपन में कोर्ट में कदम रखा था, लेकिन सोमवार को ऑस्ट्रियाई के खिलाफ मुकाबले में उनकी वर्तमान विश्व रैंकिंग नंबर 78 थी।

यह 2017 के फ्रेंच ओपन क्वार्टर फाइनल के बाद से दो बार के मैड्रिड चैंपियन की सतह पर पहली जीत थी, जब उन्होंने जापान के केई निशिकोरी को हराया था।

मरे ने एटीपीटूर से कहा, "मैंने इस मैच का आनंद लिया। मैंने यहां आने से पहले वास्तव में कड़ी तैयारी की थी। तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्पेनिश एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट में वाइल्ड कार्ड स्वीकार करने से पहले शुरुआत में इस साल के क्ले मैच की योजना बना रहे थे।"

मरे ने आखिरी बार 2020 में रोलैंड गैरोस में क्ले-कोर्ट पर मैच खेला था। उन्होंने शुरू में क्ले से अपना ब्रेक जारी रखने और यूरोपीय क्ले स्विंग के दौरान हार्ड-कोर्ट एटीपी चैलेंजर टूर स्पर्धाओं में भाग लेने की योजना बनाई थी। लेकिन जब कार्यक्रम रद्द हो गए, तो उन्होंने अपनी योजना बदल दी।

मरे ने मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। वहीं, थिएम अभी भी दाहिनी कलाई की चोट से अपनी वापसी की पहली जीत की तलाश कर रहे थे।

मरे ने दूसरे सेट में थिएम की वापसी के बारे में कहा, "उनके खिलाफ खेलना बेहद मुश्किल था। जाहिर है कि शुरुआत में उन्हें चोट लगी थी और मैच में कुछ झटके भी लगे। उन्हें ठीक होने में समय लगेगा, जब मैं 20 साल का था तब मुझे कलाई में चोट लगी थी और यह बहुत मुश्किल था। मुझे फिर से फोरहैंड साइड पर सहज महसूस करने से पहले मुझे समय लगा।"

मरे का अगला मुकाबला कनाडा के 14वीं वरीयता प्राप्त डेनिस शापोवालोव से होगा, जिन्होंने फ्रांस के यूगो हम्बर्ट को 7-6(1), 6-3 से मात दी। 23 वर्षीय शापोवालोव ने एक साल पहले विंबलडन के तीसरे दौर में सीधे सेटों में मरे के साथ अपना पिछला मैच जीता था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement