Madrid Open : Simona Halep enter in final to beat Belinda Bencic-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:04 pm
Location
Advertisement

चौथी बार मेड्रिड ओपन के फाइनल में पहुंचीं टेनिस स्टार सिमोना हालेप

khaskhabar.com : शनिवार, 11 मई 2019 12:23 PM (IST)
चौथी बार मेड्रिड ओपन के फाइनल में पहुंचीं टेनिस स्टार सिमोना हालेप
मेड्रिड। पूर्व वल्र्ड नंबर-1 रोमानिया की सिमोना हालेप ने यहां जारी मेड्रिड ओपन के महिला एकल वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है। हालेप ने शुक्रवार को तीन सेट तक चले सेमीफाइनल मुकाबले में स्विट्जरलैंड की बेलिंदा बेनकिक को 6-2, 6-7 (2-7), 6-0 से शिकस्त दी। रोमानिया की खिलाड़ी अपने करियर में चौथी बार इस प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंची हैं।

अगर वह इस टूर्नामेंट का खिताब जीत जातीं हैं तो वे दोबारा डब्ल्यूटीए रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच जाएंगी। मैच की शुरुआत से ही हालेप फॉर्म में नजर आईं। उन्होंने पहले सेट के पहले गेम में बेनकिक की सर्विस ब्रेक की। हालांकि, स्विट्जरलैंड की खिलाड़ी वापसी करने में कामयाब रहीं और स्कोर 2-2 से बराबर हो गया। इसके बाद, हालेप ने अपने खेल को बेहतर किया और बढ़त बना ली। दूसरे सेट में बेनकिक ने दमदार प्रदर्शन किया।

उन्होंने बेहतरीन ग्राउंडस्ट्रोक्स लगाए और 3-1 की बढ़त बनाई। इस बार हालेप ने वापसी की और सेट को टाई-ब्रेकर में ले गईं जहां बेंकिक ने 7-2 से जीत दर्ज करते हुए मुकाबले में बराबरी कर ली। हालेप ने तीसरे सेट में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाया। उन्होंने बेंकिक को वापसी का मौका नहीं दिया और 6-0 के बड़े अंतर से सेट जीतते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

सेमीफाइनल में पहुंचे राफेल नडाल

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement