Live cricket action returns with England-West Indies Tests on SPSN-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 8, 2020 12:07 am
Location
Advertisement

भारत में इंग्लैंड-विंडीज टेस्ट सीरीज का सीधा प्रसारण सोनी पर

khaskhabar.com : सोमवार, 06 जुलाई 2020 2:58 PM (IST)
भारत में इंग्लैंड-विंडीज टेस्ट सीरीज का सीधा प्रसारण सोनी पर
मुम्बई। कोरोनावायरस के कारण 120 दिनों के लंबे अंतराल के बाद वेस्टइंडीज के इंग्लैंड टूर के साथ लाइव क्रिकेट की वापसी हो रही है। ऐसे में दर्शकों को 8 जुलाई से दोपहर 3:30 बजे से सोनी सिक्स के चैनलों पर यह सीरीज लाइव एवं एक्सक्लूसिव देखने को मिलेगी। पहला टेस्ट द रोज बाउल (साउथैम्प्टन) में खेला जाएगा और दूसरा एवं तीसरा टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर में 16 जुलाई एवं 24 जुलाई तक होगा।

फैंस में क्रिकेट का बुखार लाइव क्रिकेट की वापसी के साथ आसमान पर पहुंच जायेगा, जब वेस्ट इंडीज और इंगलैंड के बीच विस्डन ट्रॉफी के लिए कड़ी टक्कर होगी। वेस्टइंडीज की नजर विदेशी धरती पर विस्डन ट्रॉफी पर बचाने पर होगी और इस पूरी सीरीज में नये नियमों के कारण क्रिकेट के इतिहास में कई प्रमुख बदलाव देखने को मिलेंगे। स्टैंड खाली पड़े रहेंगे और गेंद को चमकाने के लिए थूक का इस्तेमाल करने पर प्रतिबंध होगा।

टेस्ट सीरीज के बिल्ड-अप के तौर पर, स्पोर्ट्स नेटवर्क ने नासिर हुसैन, माइकल एथरटन और इयान बिशप जैसे महान क्रिकेट खिलाड़ियों की मेजबानी की है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान जो रूट ने भी नेटवर्क के ऑफिशियल फेसबुक पेज पर सोनी टेन पिट स्टॉप पर आगामी सीरीज, नए नॉर्मल आदि के साथ लाइव क्रिकेट दोबारा शुरू होने के बारे में बात की।

यह बहु-प्रतीक्षित सीरीज निश्चित रूप से विज्ञापनकर्ताओं के लिए फायदेमंद होगी और इसने माइ11सर्कल, स्कोडा, आइटीसी डियोडरेंट्स को को-प्रजेंटिंग स्पॉन्सर्स, बायजूस दफा न्यूज, भारती एयरटेल, कार्स 24, इंफिनिटी रिटेल (क्रोमा) और पॉलिसी बाजार को एसोसिएट स्पॉन्सर्सके तौर पर आकर्षित किया है। इसके अलावा, मारुति सुजूकी एवं मोबाइल प्रीमियर लीग (एमपीएल) ने सीरीज पर स्पॉट की खरीदी कर ली है।

भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता बहुत अधिक है, और इस खेल के प्रति लोगों का प्यार सभी सीमाओं को तोड़ देता है और देश के फैंस दो देशों के बीच इस रोमांचक प्रतियोगिता के दौरान अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स की हौसला अफजाई करेंगे। सीरीज में दोनों टीमों के कुछ सबसे बेहतरीन इंटरनेशनल क्रिकेटर्स भी ऐक्शन में नजर आयेंगे। इंग्लैंड जो रूट, जॉस बटलर और बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ियों से प्रेरणा प्राप्त करेगा, वहीं वेस्टइंडीज की टीम अपने वरिष्ठ खिलाड़ियों जैसे जैसन होल्डर, रोस्टन चेज और केमर रोच आदि से प्रोत्साहन प्राप्त करेगी।

सोनी पिक्चर्स नेटवकर्स इंडिया के चीफ रेवेन्यू ऑफिसर (डिस्ट्रिब्यूशन एवं हेड-स्पोर्ट्स बिजनेस) राजेश कौल ने कहा, "दुनिया में 120 से ज्यादा दिनों से काई लाइव क्रिकेट नहीं हुआ है, हमारे दर्शक लाइव क्रिकेट की वापसी का आनंद उठा सकते हैं जोकि इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के वेस्टइंडीज टूर के साथ विशेषरूप से सोनी पिक्चर्स स्पोर्ट्स नेटवर्क पर आने वाला है। भारतीयों को क्रिकेट की कभी खत्म न होने वाली भूख है औ देश भर के फैंस को क्रिकेट की दुनिया में जो रूट,बेन स्ट्रोक्स, जैसन होल्डर आदि जैसे टॉप टैलेंट को ऐक्शन में देखने का मौका मिलेगा। हमें आगामी इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टूर के लिए विज्ञापनकर्ताओ का शानदार रिस्पांस मिला है। माइ11 सर्कल, स्कोडा, आइटीसी डियोडरेंट्स को-प्रजेंटिंग स्पॉन्सर्स हैं। बायजूस, दफा न्यूज, भारती एयरटेल, कार्स24, इंफिनिटी रिटेल (क्रोमा), और पॉलिसी बाजार एसोसिएट स्पॉन्सर्स के तौर पर जुड़े हैं और मारुति सुजूकी एवं मोबाइल प्रीमियर लीग (एमपीएल) सीरीज पर स्पॉट की खरीदारी कर ली है।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement