LIVE CHAMPIONS TROPHY : india lead 4-0 against pakistan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 21, 2018 8:40 am
Location
Advertisement

चैंपियंस ट्रॉफी : भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया, कल अर्जेंटीना से भिड़ंत

khaskhabar.com : शनिवार, 23 जून 2018 9:25 PM (IST)
चैंपियंस ट्रॉफी : भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से हराया, कल अर्जेंटीना से भिड़ंत
रेडा (नीदरलैंड्स)। रमनदीप सिंह के 26वें मिनट, दिलप्रीत सिंह 54वें मिनट के बाद मंदीप सिंह के 57वें मिनट और ललित उपाध्याय के 60वें मिनट में किए गए गोलों से भारत ने पाकिस्तान पर 4-0 से जीत दर्ज की। पाकिस्तान इस मैच में एकमात्र गोल के लिए तरसता रहा।

भारत ने तीसरे क्वार्टर के बाद 1-0 की बढ़त बनाई ली थी। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान पर दो गोल और दाग दिए।

भारत ने आक्रामक शुरुआत कर पाकिस्तान को दबाव में बनाया। 13वें मिनट में रमनदीप सिंह ने गोल करने का मौका गंवाया, उनका शॉट बाहर से निकल गया। पहले क्वार्टर के अंतिम क्षणों में हरमनप्रीतसिंह के प्रयास को पाकिस्तानी गोलकीपर ने क्लियर किया।


रमनदीप सिंह ने दिलाई पहली बढ़त
भारत ने 26वें मिनट में बढ़त बनाई, जब रमनदीप सिंह ने सिमरनजीत सिंह के पास पर शानदार डिफ्लेक्शन के जरिए पाक गोलकीपर के पैरों के बीच में से गेंद को निकालकर गोल दागा।
तीसरे क्वार्टर के दूसरे ही मिनट में अली शाह ने गोल दागा, लेकिन भारत ने रेफरल लिया और यह गोल अमान्य कर दिया गया। गेंद जाली में जाने के पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी के पैर से लग गई थी, इसके चलते यह गोल नहीं माना गया। इसके तीन मिनट बाद एजाज अहमद के शानदार
प्रयास को भारतीय गोलकीपर श्रीजेश ने विफल किया।


38वें मिनट में रिजवान ने एजाज को शानदार पास दिया, लेकिन वे एक बार फिर मौका चूके। पाकिस्तान को 43वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन वह उसे गोल में नहीं बदल पाया



24 जून को अर्जेंटीना से भिड़ंत

भारत को इसके बाद 24 जून को अर्जेंटीना से भिडऩा होगा। इसके बाद उसे 27 जून को ऑस्ट्रेलिया, 28 जून को बेल्जियम और फिर 30 जून को नीदरलैंड्स से खेलना है। विश्व रैंकिंग में भारत छठे और पाकिस्तान 13वें क्रम पर है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement