Legend, role model: Sportspersons condole demise of Balbir Singh Sr.-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 14, 2020 2:20 am
Location
Advertisement

खेल जगत ने दी बलबीर सिंह सीनियर को श्रद्धांजलि

khaskhabar.com : सोमवार, 25 मई 2020 4:00 PM (IST)
खेल जगत ने दी बलबीर सिंह सीनियर को श्रद्धांजलि
नई दिल्ली। भारत के महान हॉकी खिलाड़ी और तीन बार ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे बलबीर सिंह सीनियर का सोमवार को 96 साल की उम्र में निधन हो गया। उनके निधन पर पूरा खेल जगत दुखी है और सोशल मीडिया के माध्यम से उनको श्रद्धांजलि दे रहा है। वह आठ मई से मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती थे।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बलबीर के निधन पर शोक जताया और ट्वीट करते हुए लिखा, "महान खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।"

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने लिखा, "भारत के महान ओलंपियन खिलाड़ियों में से एक बलबीर सिंह सीनियर के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। उनकी तरह के खिलाड़ी और रोल मॉडल काफी कम होते हैं। उनको जानना काफी सम्मान की बात है। मुझे उम्मीद है कि उनका उदाहरण पूरे विश्व को प्ररेणा देता रहेगा।"

भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर पी.आर. श्रीजेश ने भी ट्वीट के माध्यम से बलबीर सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया।

उन्होंने लिखा, "महान ओलंपियन बलबीर सिंह सीनियर के निधन की खबर सुनकर मैं काफी दुखी हूं। उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं। मैं भगवान से दुआ करूंगा कि वह उनके परिवार को ताकत दे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।"

महान महिला धावक पी.टी. उषा ने लिखा, "बलबीर सिंह सीनियर के निधन की खबर सुनकर काफी दुख पहुंचा। वह बेहतरीन खिलाड़ी और रोल मॉडल थे, जिनको शब्दों में बयां किया जाना मुश्किल है। उनके परिवार, दोस्तों, प्रशंसकों के साथ मेरी संवेदनाएं।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement