Lakshya Sen to lead indian team in world junior badminton championship-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:22 am
Location
Advertisement

विश्व जूनियर चैंपियनशिप में भारतीय दल का नेतृत्व करेंगे लक्ष्य

khaskhabar.com : सोमवार, 05 नवम्बर 2018 11:17 AM (IST)
विश्व जूनियर चैंपियनशिप में भारतीय दल का नेतृत्व करेंगे लक्ष्य
नई दिल्ली। भारत के उभरते बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन को इस साल विश्व जूनियर चैम्पियनशिप में भारतीय दल का नेतृत्व करते देखा जाएगा। लक्ष्य कनाडा में सोमवार से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट में न केवल एकल वर्ग, बल्कि मिश्रित वर्ग में भी भारतीय चुनौती पेश करेंगे। इस टूर्नामेंट के लिए भारत की 23 सदस्यीय टीम पूरी तरह से तैयार है, जिसकी डोर लक्ष्य के हाथों में है। 14 दिन तक चलने वाले टूर्नामेंट की शुरुआत सोमवार से हो रही है।

इसमें 10 नवम्बर तक टीम स्पर्धाएं आयोजित होंगी। इसके बाद 11 से 18 नवम्बर तक एकल वर्ग की स्पर्धाएं होंगी। पिछले साल चीन ने इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया था। उसे पहली सीड मिली है। इसके बाद इंडोनेशिया को दूसरी, वहीं थाईलैंड और दक्षिण कोरिया को संयुक्त रूप से तीसरी सीड मिली है। भारतीय टीम को पांचवीं सीड मिली है और उसे अल्जीरिया, फारोए आईलैंड, केन्या और श्रीलंका के साथ ग्रुप-ई में रखा गया है।

ऐसे में भारत के पास क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने का अच्छा अवसर है और यही उसकी प्राथमिकता भी होगी। कनाडा में होने वाली यह जूनियर विश्व चैम्पियनशिप कई उभरते खिलाडिय़ों के लिए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का अच्छा अवसर होता है। भारतीय दल में किरण जॉर्ज, प्रियांशु रजावत, अलाप मिश्रा पुरुष वर्ग में और मालविका बंसोड और गायत्री गोपीचंद महिला वर्ग में प्रतिस्पर्धा करेंगी।

इस टूर्नामेंट के बारे में किशोर खिलाड़ी लक्ष्य ने कहा, मैं जानता हूं कि हम सबके लिए यह जूनियर विश्व चैम्पियनशिप कितना मायने रखती है। मैं सबकी उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा। मेरे कंधों पर काफी जिम्मेदारियां हैं और ऐसे में पदक पर निशाना साधने का मेरा लक्ष्य है। यह लक्ष्य टीम और एकल स्पर्धाओं दोनों में है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement